Rajasthan Crime: राजस्थान में बढ़ता जा रहा क्राइम का ग्राफ, 42 महीने में पॉक्सो के 14,471 मामले दर्ज
Advertisement

Rajasthan Crime: राजस्थान में बढ़ता जा रहा क्राइम का ग्राफ, 42 महीने में पॉक्सो के 14,471 मामले दर्ज

Rajasthan Crime: राजस्थान में क्राइम का ग्राफ बढ़ता जा रहा है, इस मामले को लेकर बीजेपी राजस्थान की गहलोत सरकार एक बार फिर से घरा है, बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रेसकांफ्रेंस में बताया गया कि 42 महीने में पॉक्सो के 14,471 मामले दर्ज हुए हैं. सुमन शर्मा ने कहा कि प्रदेश में गैंगरेप के मामले दोगुने हो गए. 

फाइल फोटो.

Rajasthan Crime News: राजस्थान में मासूमों के साथ दरिंदगी और दुष्कर्म मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, हालात यह हैं कि प्रदेश में पिछले 42 महीने में पॉक्सो एक्ट के तहत 14 हजार 471 मामले दर्ज हुए हैं. प्रदेश में बीते 36 घंटों के दौरान हुए दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के मामलों में बढ़ोतरी को लेकर महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा और भाजपा प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने राज्य में महिला सुरक्षा को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं.

दुष्कर्म के मामलों ने प्रदेश को शर्मशार किया

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रेसकांफ्रेंस में महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा ने कहा कि प्रदेश में गैंगरेप के मामले दोगुने हो गए.दुष्कर्म के मामलों में 50 फीसदी बढोतरी हुई है. गहलोत सरकार के राज में महिला उत्पीड़न और दुष्कर्म के मामलों ने प्रदेश को शर्मशार किया है. जयपुर के करधनी, कोटा के छत्रपुरा,गंगानगर के अनूपगढ,जयपुर के शिवदासपुरा,जोधपुर,पाली और आमेर में दुष्कर्म की घटनाओं को देखकर ये लगता है कि प्रदेश में कोई कानून व्यवस्था और सरकार है ही नहीं.

 जयपुर के जालूपुरा में लव जिहाद की घटना बेहद डरावनी है, मुख्यमंत्री को मोबाइल की गारंटी के बजाय महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देनी चाहिए. झूंठी योजनाओं के बल पर अपनी पीठ थपथपानें के बजाय गहलोत को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.

महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि प्रदेश की महिला आयोग की वर्तमान अध्यक्ष ने खुद माना है कि प्रदेश में दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ी हैं. सरकार में बैठे लोग खुद न्यायोचित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, इससे साफ जाहिर होता है कि प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध अब सरकार के नियंत्रण से बाहर है.

थाने के चक्कर काट रहा पीड़ित

प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश में अपराध की स्थिति बेहद गंभीर है. अलवर के शाहजहांपुर में शनिवार से लापता आठ वर्ष के दलित बच्चे की गला रेतकर हत्या कर दी जाती है.हत्या से पहले पीड़ित परिवार पुलिस कार्रवाई के लिए थाने के चक्कर काटता है,लेकिन पुलिस इस मामले को गंभीरता से नहीं लेती है,ना ही पुलिस ने इस मामले में कोई त्वरित कार्रवाई की.

 प्रतिदिन रिकॉर्ड 06 हत्या की घटनाएं 

मृतक के घर से महज 500 मीटर दूरी पर बच्चे का शव मिलता है, प्रदेश में प्रतिदिन रिकॉर्ड 06 हत्या की घटनाएं हो रही है.जोधपुर में एक सब इंस्पेक्टर को गाड़ी चढ़ाकर मार दिया जाता है, वहीं एक महिला पुलिस कांस्टेबल को कार से घसीटा जाता है.प्रदेश के लूणकरणसर,झुंझुनू,सीकर और जोधपुर में हत्या की घटनाएं. वहीं, झुंझुनू में बीते एक सप्ताह के भीतर फायरिंग की तीन घटनाएं.अलवर के बानसूर में भाजपा जिला पार्षद के घर पर फायरिंग की घटनाएं बताती हैं कि प्रदेश में मौजूदा कानून व्यवस्था का क्या हाल है.

डीजीपी के स्वर बदल जाते हैं

भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश की पुलिस कांग्रेस की भूमिका में काम कर रही है. हरियाणा के एक युवक के खिलाफ राजस्थान में दर्ज मामले में राजस्थान पुलिस के डीजीपी ने प्रेसवार्ता में कहा कि घटना में इस युवक की कोई भूमिका नहीं थी. लेकिन दोपहर में मुख्यमंत्री उस युवक के खिलाफ बयान देते हैं और डीजीपी के स्वर बदल जाते हैं.

 पॉक्सो एक्ट के 14,471 रिकॉर्ड मामले दर्ज 

नाबालिगों से दुष्कर्म की घटनाओं के संबंध में मेरे द्वारा लगाई हुई आरटीआई के जवाब से पता चला है कि नवंबर 2019 से अप्रैल 2023 तक प्रदेश के भीतर पॉक्सो एक्ट के 14,471 रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं.जहां पहले प्रदेश में हर छह महिने में कलेक्टर एसपी कांफ्रेस हुआ करती थी,उस कांफ्रेंस को हुए काफी समय हो गया लेकिन सरकार कुर्सी की लड़ाई और लूट खसोट में व्यस्त है.

ये भी पढ़ें- जयपुर में होगी G 20 की बड़ी बैठक, अमेरिका, ब्रिटेन,चीन,कनाडा के प्रतिनिधि होंगे शामिल

 

Trending news