Alwar News: पानी की किल्लत से सौंखरी ग्रामीण परेशान, मटका फोड़ प्रदर्शन कर लगाया जाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2225431

Alwar News: पानी की किल्लत से सौंखरी ग्रामीण परेशान, मटका फोड़ प्रदर्शन कर लगाया जाम

Alwar News: राजस्थान के अलवर जिले कठूमर उपखंड क्षेत्र के ग्राम सौंखरी में काफी समय से पानी की समस्या बनी हुई है. कनेक्शन तो मिल गए हैं, लेकिन पानी की सप्लाई बंद है. वहीं, पानी की मांग को लेकर सौंखरी गांव की महिलाओं ने मटका फोड़ प्रदर्शन किया. 

Sonkhari village protest

Rajasthan News: अलवर जिले के कठूमर उपखंड क्षेत्र के ग्राम सौंखरी में पानी नहीं मिलने के कारण शनिवार को गांव के रास्ते पर महिलाओं ने मटके फोड़ कर, पत्थर, कांटेदार लकड़ियां डालकर जाम लगाया. जाम की सूचना पर खेरली थाना पुलिस, जलदाय विभाग के कर्मचारियों को लेकर मौके पर पहुंची. जहां ग्रामीणों ने कर्मचारियों एवं ठेकेदार को खूब खरी खोटी सुनाई. बाद में कर्मचारियों ने उच्च अधिकारियों से सलाह मशविरा कर 7 दिन में व्यवस्थाएं सुचारू करने का आश्वासन देने पर जाम हटाया गया.

दो वर्ष से अधिक समय बीतने के बाद भी पूरा नहीं हुआ कार्य  
जानकारी के अनुसार, गांव सौंखरी में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत जल सप्लाई व्यवस्था हेतु अंबा कंस्ट्रक्शन कंपनी को पाइप लाइन डालने सहित बोर कनेक्शन आदि कार्यों का ठेका दिया था, जिसे 17 माह में पूरा करना था. लेकिन ठेकेदार ने दो वर्ष से अधिक समय बीतने तक भी पूरा नहीं किया है. वहीं, कई स्थानों पर पाइपलाइन पत्थर आदि से जगह जगह से टूट गई है. इधर गांव की नवनिर्मित सीसी सड़क को दो बार खोद कर कर पाइप लाइन डाल दी है. फिर भी समस्या जस की तस है. 

पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहा आधा गांव 
सहायक अभियंता चतर सिंह प्रजापत के अनुसार, अधिकांश लाइन बदल दी गई है. केवल दो दिन का कार्य शेष है. वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि आधे गांव में पानी की सप्लाई होती है. जबकि आधा गांव पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसता है. गांव में 750 से अधिक नए कनेक्शन दिए गए हैं, लेकिन उन्हें पानी किस तरह मिलेगा इस संबंध में अभी विभाग की कोई कार्य योजना नहीं है.

रिपोर्टर- स्वदेश कपिल

ये भी पढ़ें- पुलिस ने 24 घंटे में किया ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, सलाखों के पीछे पहुंचे चारों आरोपी

Trending news