सरकारी बंगले में प्रवेश के पहले CM भजनलाल ने की पूजा, गणेश प्रतीमा हाथ में लिए परिवार के साथ सीएम हाउस में हुए शिफ्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2225379

सरकारी बंगले में प्रवेश के पहले CM भजनलाल ने की पूजा, गणेश प्रतीमा हाथ में लिए परिवार के साथ सीएम हाउस में हुए शिफ्ट

Rajasthan Politics: सीएम भजनलाल शर्मा सीएम हाउस में परिवार के साथ शिफ्ट हो गए हैं. उन्होंने सरकारी बंगले में शिफ्ट होने से पहले पूजा अर्चना की.

Bhajan Lal Sharma

Rajasthan Politics: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा सिविल लाइंस स्थित सरकारी मुख्यमंत्री आवास में शिफ्ट हो गए हैं. वह अब अपने परिवार सहित मुख्यमंत्री आवास में शिफ्ट हुए.  शुक्रवार दोपहर 12:15 बजे अपनी पत्नी गीता शर्मा के साथ सीएम भजनलाल ने मुख्यमंत्री निवास में पूजा अर्चना की. जिसके बाद मुख्यमंत्री निवास में उन्होंने गृह प्रवेश किया.

सीएम भजनलाल शर्मा की पत्नी गीता शर्मा ने सिर पर कलश रखा और फिर घर में प्रवेश किया. हाथ में गणेश की प्रतिमा सीएम भजनलाल शर्मा  लेकर आए. सीएम के ज्योतिषाचार्यों की माने तो शुक्रवार 26 अप्रैल को सुबह 11:58 बजे से 12:50 बजे तक का मुहूर्त बताया गया था. सीएम भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री बनने के 133 दिन बाद सीएम हाउस में प्रवेश किया.

सीएम सुरक्षा के अधिकारियों ने भजनलाल शर्मा को 12 दिसंबर 2023 को मुख्यमंत्री घोषित होते ही विशेष सुरक्षा दी. इसके अलावा सीएम भजनलाल शर्मा के परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के लिए भी सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए. सीएम भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री बनने से पहले एयरपोर्ट के पास स्थित अपने फ्लैट में पत्नी और बच्चों के साथ रह रहे थे. बताया जा रहा है कि जल्द ही उनके परिवार के अन्य सदस्य भी सीएम आवास में शिफ्ट हो सकते हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में सरकार बदलने के बाद भी कई दिनों तक सरकारी बंगले को खाली नहीं किया था. भजनलाल शर्मा ने 15 दिसंबर 2023 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी. पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने बंगले को खाली नहीं किया इस वजह से उनको गेस्ट हाउस में रहना पड़ा. हालांकि अशोक गहलोत मुख्यमंत्री निवास से सिविल लाइंस के बंगला नंबर 49 में  1 मार्च को शिफ्ट हुए.

Trending news