Top 10 Rajasthan News:भीषण गर्मी में फलो का राजा आम की मांग,जाने जयपुर में थोक भाव, पढ़ें बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2225305

Top 10 Rajasthan News:भीषण गर्मी में फलो का राजा आम की मांग,जाने जयपुर में थोक भाव, पढ़ें बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News, 28 April 2024: दूदू जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका और हंसराज पटवारी के ठिकानों पर ACB का सर्च ऑपरेशन जारी है. ऐसे में किसी भी वक्त दोनों की गिरफ्तारी हो सकती है. 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 28 April 2024: जमीन के कन्वर्जन के लिए रिश्वत मांगने आरोप में दूदू जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका ACB के निशाने पर हैं. शुक्रवार देर रात से ACB ढाका के ठिकानों के साथ उनके बैंक खातों को खंगाल रही है. इसी बीच ढाका को APO कर दिया गया है. वहीं, नीमकाथाना में ओवरलोड डंपर की टक्कर से 3 पुलिसकर्मियों की मौत मामले में कार्रवाई करते हुए उप परिवहन अधिकारी रॉबिन सिंह को पद से हटा दिया गया है. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. डीडवाना के लाडनूं में अवैध जल कनेक्शनों पर कार्रवाई करने गई टीम के साथ हाथापाई हुई. लाडनूं पुलिस थाने में पांच लोगों पर राजकार्य में बाधा व मारपीट का मामला दर्ज हुआ है. यह पुरा मामला चुंडासरिया गांव का है. जलदाय विभाग के जेईएन कमल किशोर ने मामला दर्ज करवाया है. विभाग गर्मी के अवैध कनेक्शन हटाने की कार्रवाई कर रहा था. ऐसें में आरोपियों ने दबंगई  दिखाते हुए कार्रवाई करने पहुंची टीम के साथ मारपीट की.

  2. JDA जयपुर नगर निगम के साथ मिलकर अतिक्रमण हटाने का अभियान चला रहा है. जगतपुरा क्षेत्र में अस्थाई अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा रही है. रोड़ सीमा क्षेत्र में हो रहे अस्थाई अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. जगतपुरा के महल रोड़ पर अतिक्रमण हटाने का कार्य किया जा रहा है. JDA मुख्य प्रवर्तन नियंत्रक महेंद्र शर्मा के निर्देश पर कार्रवाई की जा रही है. 

  3. भीषण गर्मी के चलते फलों की मांग बढ़ रही है.इस गर्मी में फलो का राजा आम की मांग ज्यादा है.जयपुर में फलों के थोक भाव .सफेदा आम 50 से 60 रू किलो, हापुस आम 130 से 180 रू किलो,केसर आम 130 से 150 रू किलो,सिंदूरी आम 110 से 120 रू किलो,तोतापुरी आम 80 से 90 रू किलो,दशहरी आम 90 से 100 रू किलो,अनार 100 से 120 रू किलो,केला 17 से 30 रू किलो,चीकू 40 से 50 रू किलो,सेव 200 रू किलो,नारियल (ढाब) 45 रूपये नग,जयपुर मुहाना फल—सब्जी मंडी अध्यक्ष राहुल तंवर ने दी जानकारी.

  4. स्वच्छ सर्वेक्षण-2024 श्री अन्नपूर्णा रसोइयों में कचरे का सेग्रीगेशन किया जाएगा. गीले और सूखे कचरे का सेग्रीगेशन किया जाएगा. आमजन से अपील की गई है कि गीले और सूखे कचरे को अलग-अलग करें. उसकी कम्पोस्टिंग के भी आवश्यक रूप से प्रयास किए जाए. अन्नपूर्णा रसोई में नीले और हरे रंग के डस्टबिन रखवाए गए, जिससे गीले और सूखे कचरे को अलग-अलग किया जा सके और उन्हें अलग-अलग कर हूपर में डाला जाए.

  5. जयपुर के परकोटे में हो रहे अवैध निर्माणों को लेकर सख्ती. आयुक्त अभिषेक सुराणा ने सभी उपायुक्तों को अवैध निर्माण पर निगम की ओर से नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि निर्माणकर्ता निर्माण नहीं रोकें, तो बिल्डिंग को ध्वस्त करें. सर्वे करा कर जल्द से जल्द कार्रवाई करें. रामगंज में हाल ही में निर्माणाधीन छत गिरने के मामला हुआ था. दोबारा इस तरह की घटना ना हो इसके लिए सख्त कार्रवाई करें. 

  6. ACB द्वारा दूदू जिला कलेक्टर और हल्का पटवारी के ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन जारी है. दूदू जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका को एपीओ करने के बाद अब ढाका पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. एसीबी कभी भी कर ढाका और पटवारी हंसराज को गिरफ्तार सकती है. वहीं, एसीबी ने ढाका और हंसराज के बैंक खातों और संपत्तियों की जांच शुरू कर दी है. साथ ही कार्यालय में जमीन के कन्वर्जन से संबंधित फाइलों को एसीबी ने सीज कर दिया है. वहीं, पेंडिंग फाइलों की भी एसीबी जांच करेगी. 

  7. जमवारामगढ़ हजरत बाबा शेख बुरहानुद्दीन चिश्ती रह. मेला का आज पांचवे दिन समापन होगा. दरगाह शरीफ में कुल की रस्म के साथ मेला का समापन होगा. सोमवार को गुदड़ी का मेला भरेगा. मेले में लगे अस्थाई मीना बाजार में पुरुषो का प्रतिबंध रहेगा. दरगाह शरीफ में कुल की रस्म में बड़ी संख्या में जायरीन पहुंचे. 9 बजे कुल की रस्म अदा की गई. पूरी रात जायरीनों का जनसैलाब दरगाह शरीफ पर उमड़ा. 

  8. नीमकाथाना में पुलिसकर्मियों की मौत के बाद उप परिवहन अधिकारी पर गाज गिरी. नीमकाथाना उप परिवहन कार्यालय से परिवहन उप निरीक्षक रॉबिन सिंह को हटाया. बता दें कि नीमकाथाना में ओवरलोड डंपर की टक्कर से 3 पुलिसकर्मियों की मौत हुई थी. इस इलाके में लगातार ओवरलोड वाहन संचालित हो रहे थे. रॉबिन सिंह की जगह अब MVI प्रमोद चौधरी और राजेंद्र मीणा को नीमकाथाना में लगाया है. 

  9. हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में आज हिन्दू हुंकार रैली निकलेगी. आज शाम 4 बजे प्रताप नगर में रैली निकाली जाएगी. टोंक रोड स्थित एक गार्डन से रैली रवाना होकर दहलावास बालाजी पहुंचेगी. रैली के समापन पर दहलावास बालाजी मंदिर में सभा आयोजित की जाएगी. 

  10. पाली में PHED विभाग की लापरवाही मूक पशुओं पर भारी पड़ रही है. अवैध कनेक्शन काटने के दौरान खोदे गए गहरे गड्ढे मूक पशुओं के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं. गहरे गड्ढों में भरा पानी पीने के दौरान मूक पशु दलदल में फंसकर अपने प्राण दे रहे हैं. PHED विभाग द्वारा गहरे गड्ढों को समतल नहीं किया जा रहा है. रोहट क्षेत्र के सिणगारी गांव में गहरे गड्ढे खोद रखे हैं. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: डोटासरा ने निर्वाचन आयोग पर उठाए सवाल, कहा- आखिर किस दबाव में है मशीनरी? पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news