खनन माफियाओं के खिलाफ सरकार सख्त, भाजपा संत के निधन पर कर रही राजनीति- CM
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1273958

खनन माफियाओं के खिलाफ सरकार सख्त, भाजपा संत के निधन पर कर रही राजनीति- CM

राजस्थान में अवैध माइनिंग के खिलाफ चल रहे अभियान को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार ने खनन माफिया के विरुद्ध अभियान शुरू किया है जो वैध खनन के समानांतर काम कर रहे हैं. डीग और कामां में जहां खनन के विरुद्ध सन्तों ने आंदोलन चलाया वो अवैध नहीं वैध खनन है.

खनन माफियाओं के खिलाफ सरकार सख्त, भाजपा संत के निधन पर कर रही राजनीति- CM

Jaipur: राजस्थान में अवैध माइनिंग के खिलाफ चल रहे अभियान को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार ने खनन माफिया के विरुद्ध अभियान शुरू किया है जो वैध खनन के समानांतर काम कर रहे हैं. डीग और कामां में जहां खनन के विरुद्ध सन्तों ने आंदोलन चलाया वो अवैध नहीं वैध खनन है. यहां केन्द्र व राज्य सरकार की अनुमति द्वारा खनन पट्टे जारी किए गए, जिसके आधार पर वैध तरीके से खनन कार्य हो रहा था.

भाजपा जांच समिति भेजकर भ्रम फैला रही- अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां 2004 से सन्तों द्वारा आदिबद्री एवं कनकांचल पर्वत पर धार्मिक भावनाओं के कारण आंदोलन किया जाता रहा है. पूर्व में चाहे कांग्रेस की सरकार हो या भाजपा की, संतों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इन वैध खदानों को शिफ्ट या बन्द किया जाता रहा है. हमारी सरकार द्वारा अवैध खनन के खिलाफ शुरू किए अभियान का इस आन्दोलन से कोई संबंध नहीं है.
यह बड़ा दुखद है कि भाजपा एक संत की दुखद मृत्यु पर राजनीति कर रही है.

यह भी पढ़ें: BDO की आईडी हैक मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, युवक की बात सुन उड़ जाएंगे होश

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा डीग में जांच समिति भेज दी और इस वैध खनन को अवैध खनन बताकर जनता में भ्रम फैलाने का काम किया. वहां हजारों परिवारों की आजीविका इस वैध खनन से जुड़ी थीं, लेकिन धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हुए हमने वैध खनन को बन्द करने का फैसला किया.

 

हरियाणा में अवैध खनन रोकने गए डिप्टी एसपी को मार दिया गया

हरियाणा में अवैध खनन को रोकने गए एक डिप्टी एसपी को डंपर से कुचलकर मार दिया गया. हरियाणा से सीमा लगे होने के कारण हमने इसे भी गंभीरता से लिया एवं प्रदेश में अवैध खनन को लेकर खनन विभाग, गृह विभाग, वन विभाग एवं राजस्व विभाग की बैठक बुलाकर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news