चौमूं: अपहरण और फिरौती माफिया विक्की गिरफ्तार, 4 राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश
Advertisement

चौमूं: अपहरण और फिरौती माफिया विक्की गिरफ्तार, 4 राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश

एक अपहरण और फिरौती माफिया को पकड़ने के लिए 4 राज्यों की पुलिस लगातार दबिश दे रही थी, लेकिन पुलिस के हाथ हर बार खाली रहे हैं. इस बार जयपुर ग्रामीण की सामोद पुलिस ने आखिरकार इस शातिर और कुख्यात आरोपी को दबोचने में सफलता अर्जित की है.

चौमूं: अपहरण और फिरौती माफिया विक्की गिरफ्तार, 4 राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश

Chomu: एक अपहरण और फिरौती माफिया को पकड़ने के लिए 4 राज्यों की पुलिस लगातार दबिश दे रही थी, लेकिन पुलिस के हाथ हर बार खाली रहे हैं. इस बार जयपुर ग्रामीण की सामोद पुलिस ने आखिरकार इस शातिर और कुख्यात आरोपी को दबोचने में सफलता अर्जित की है. यह कुख्यात आरोपी अधिकांश बिटकॉइन कारोबारियों को ही निशाना बनाकर अपहरण की वारदात को अंजाम देता था. 
 

शातिर बदमाश का नाम विक्की नाम है, जो हरियाणा का रहने वाला है. इस आरोपी को पकड़ने के लिए राजस्थान के अलावा 4 राज्यों की पुलिस तलाश कर रही थी, लेकिन हर बार यह पुलिस को गच्चा देने में कामयाब हो रहा था. आखिरकार अब जयपुर ग्रामीण की सामोद थाना पुलिस ने इस आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. सामोद थानाधिकारी पूजा पूनिया ने आरोपी को पकड़ने के लिए खुद ने दिल्ली में डेरा डाला और एक बहुमंजिला इमारत पर तीसरी मंजिल पर रह रहे आरोपी विकास उर्फ विक्की को दबोच लिया, लेकिन आरोपी इतनी आसानी से पुलिस के हत्थे आने वाला नहीं था. 

खाकी वर्दी को देखकर आरोपी ने तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. इधर, दूसरी मंजिल पर आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाकर बैठे पुलिस के दो जवान जितेंद्र और लखन ने अपनी जान की परवाह न करते हुए अदम्य साहस का परिचय देते हुए दूसरी मंजिल से आरोपी के पीछे की छलांग लगा दी और आरोपी को दबोच लिया. 

कुख्यात और शातिर आरोपी विक्की उर्फ विकास रोहिल्ला 4 जुलाई 2022 को ही जेल से छूट कर बाहर आया था. जेल से आने के 21 दिन बाद यानी 25 जुलाई 2022 को सामोद में बुजुर्ग प्रॉपर्टी व्यापारी रामधन यादव का अपहरण कर लिया. महंगी गाड़ियों और पब, क्लब का शौक रखने वाला विक्की अपहरण करके प्रॉपर्टी व्यापारी को जयपुर ले गया.

इधर, सामोद पुलिस आरोपी का लगातार पीछा कर रही थी. पुलिस के डर से आरोपी विक्की प्रॉपर्टी व्यापारी को खिरनी फाटक पर पटककर फरार हो गया. आरोपियों ने प्रॉपर्टी व्यापारी को हरियाणा ले जाने का प्लान बनाया था, लेकिन पुलिस की तत्परता की वजह से हरियाणा ले जाने में कामयाब नहीं हो पाए. अब तक पुलिस ने इस पूरे मामले में कार्रवाई कर मास्टरमाइंड विक्की सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी कुशवंत चौधरी नागौर, धर्मेन्द्र सामोता झुंझुनू, शाहरुख खान यूपी निवासी को गिरफ्तार किया गया है. इस गिरोह में शामिल अन्य गुर्गो की भी पुलिस तलाश कर रही है. 

यह भी पढे़ंः आंखों ही आंखों में बात करते नजर आ रहे IAS अतहर और डॉ. महरीन, लोग बोले- परफेक्ट कपल

आरोपियों को पकड़ने के लिए जयपुर ग्रामीण एसपी मनीष अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र यादव, डिप्टी ढाका सामोद थाना अधिकारी पूजा पूनिया इसके साथ ही सामोद पुलिस थाने में तैनात कांस्टेबल जितेंद्र और लखन लगातार आरोपी की लोकेशन ट्रेस कर रहे थे. पिछले ढाई महीनों से जहां आरोपी की लोकेशन आ रही थी. वहां वहां दोनों कांस्टेबल भी पहुंच रहे थे, लेकिन हर बार पुलिस के हाथ खाली रह जाते. 

एक बार जो लोकेशन और मुखबीर हाथ लगा, उसके जरिए आरोपी पकड़ा गया. पुलिस के आला अफसर भी इन दोनों पुलिस के जवानों की पीठ थपथपा रहे हैं. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी महंगी गाड़ियों का शौकीन है. अपने शौक को पूरा करने के लिए हमेशा अमीर लोगों को ही टारगेट करता था. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि आरोपी जेल में बैठकर ही जेल में बंद अन्य कैदियों से अपने-अपने इलाकों के अमीर और बिटकॉइन व्यापार से जुड़े लोगों की लिस्ट तैयार करता था और जेल से बाहर आकर फिर से अपहरण और फिरौती की वारदात को अंजाम देता था. 

Trending news