मुख्यमंत्री अशोक गहलोत फिर पहुंचे दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के नतीजों से पहले आया ये बयान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1401216

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत फिर पहुंचे दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के नतीजों से पहले आया ये बयान

Ashok Gehlot : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर दिल्ली पहुंच गए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के नतीजों से पहले कहा कि BJP में कभी सुना नहीं था कि अध्यक्ष को लेकर चुनाव होता हुआ हो. कांग्रेस में कई बार चुनाव से अध्यक्ष चुने गए.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत फिर पहुंचे दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के नतीजों से पहले आया ये बयान

Ashok Gehlot : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंचे दिल्ली. एयरपोर्ट पर मीडिया से मुख़ातिब हुए. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में माहौल बहुत तनावपूर्ण है इसलिए प्रेम भाईचारा माहौल के लिए राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं. राहुल गांधी जननायक के रूप में उभर कर सामने आए हैं. गांधी परिवार का कोई मुक़ाबला नहीं है. 30 साल से इस परिवार के किसी सदस्य ने कोई पद नहीं लिया. आज़ादी के पहले से लेकर आज़ादी के बाद इस परिवार ने त्याग किया है. आज़ादी से पहले पंडित नेहरू 10 साल तक जेल में रहे आज़ादी के बाद देश की एकता और अखंडता के लिए इंदिरा गांधी शहीद हो गई. विश्व कल्याण के लिए राजीव गांधी ने अपना जीवन दांव पर लगा दिया.

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव से BJP वालों के मुंह पर ताला लग गया है. BJP में कभी सुना नहीं था कि अध्यक्ष को लेकर चुनाव होता हुआ हो. कांग्रेस में कई बार चुनाव से अध्यक्ष चुने गए. BJP वाले कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं लेकिन जिस तरीक़े से राहुल गांधी को समर्थन मिल रहा है उससे लग रहा है कि अब जनता बहुत जागरुक और समझदार हो गई है. राहुल गांधी को जमीनी अनुभव जो मिला है और वह अविस्मरणीय है. इसके परिणाम 2024 में सामने आएंगे. मोदी और अमित शाह बहुत घबराए हुए हैं इसलिए गुजरात में कैंप किए हुए हैं.

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि जिस तरीक़े से इलेक्टोरल बॉन्ड आया है ये देश की आज़ादी के बाद का सबसे बड़ा स्कैंडल है. एकतरफ़ा एक पार्टी को पैसा ट्रांसफर हो रहा है और उन पैसों से राज्यों की सरकारें गिरायी जा रही है. राजस्थान में सोनिया और राहुल गांधी के आशीर्वाद था इसलिए सरकार बच गई है. इन सब घटनाओं से ही समझने वाले समझ गए और नहीं समझे उनके लिए हमारे पास कोई इलाज नहीं, लेकिन हम कहना चाहते हैं कि इनकी नीतियों से हर नागरिक को तकलीफ आने वाली है. इसलिए समय रहते सचेत हो जाना चाहिए. जनता के हित के काम और नीतियां कांग्रेस ही कर सकती है. कांग्रेस ने ही देश का आधारभूत ढांचा तैयार किया था. इनको सत्ता का घमंड आ गया है लेकिन जनता घमंड कब तोड़ देती है पता ही नहीं चलेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष बनने से रोकने में कोई साज़िश होने के सवाल पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है. मैं मेरा काम से व्यस्त हूं. मुझे काम करने में मजा आता है और जनता के हित में फैसले करना मेरा शौक है. कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि दोनों अनुभवी नेता है.कांग्रेस को मज़बूत करने के लिए सब साथ मिलकर काम करेंगे. शशि थरूर अंतरराष्ट्रीय अनुभव है.खड़गे साहब का भी लंबा अनुभव है.मैंने पहले भी कहा था अनुभव का कोई विकल्प नहीं होता.

यह भी पढे़ं..

धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

अलवर से गायब तीन बच्चों में से दो का दिल्ली के महरौली में मर्डर, 6 साल का बच्चा दस्तयाब

Trending news