Chanakya Niti : हमेशा गुप्त रखें स्त्री-पुरुष ये बात वरना पछताने का भी नहीं मिलेगा मौका
Advertisement

Chanakya Niti : हमेशा गुप्त रखें स्त्री-पुरुष ये बात वरना पछताने का भी नहीं मिलेगा मौका

Chanakya Niti : जीवन की आम बातों को बड़े ही सरल तरीके से आचार्य चाणक्य (acharya chanakya)ने समझाया है, नीति शास्त्र (Chanakya Niti) में उन सीक्रेट के बारे में बताया गया है, जिसे कभी भी एक स्त्री-पुरुष(man woman) को सार्वजनिक नहीं करना चाहिए.

Chanakya Niti : हमेशा गुप्त रखें स्त्री-पुरुष ये बात वरना पछताने का भी नहीं मिलेगा मौका

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य (acharya chanakya) ने चाणक्य नीति(Chanakya Niti ) में अपने अनुभवों के आधार पर बताया है कि स्त्री पुरुष को हमेशा कुछ बातें सीक्रेट ही रखनी चाहिए. चाणक्य नीति में बताया गया है कि कुछ बातें आप खुद कर ही रखें वरना पछताएंगे.

आपका दर्द दूसरो का मनोरंजन
चाणक्य नीति के मुताबिक अपने दुख दर्द किसी को नहीं बताने चाहिए, आपकी परेशानी को सामने वाला मीठी मीठी बातें करके कुरेद देगा और फिर आपकी अनुपस्थिति में आपका ही मजाक उड़ायेगा. ये भी हो सकता है कि आपके बताये गये राज से किसी को बुरा लग जाए. इस लिए अपने राज खुद तक सीमित रखें . 

Zodiac Signs And Mother : सुपर मॉम होती हैं इन चार राशियों की महिलाएं, बच्चों की परवरिश करती हैं अलग

आपके अकाउंट में कितने पैसे हैं
आचार्य चाणक्य ने बताया कि अपनी माली हालत कभी किसी को नहीं बतानी चाहिए, अगर आप अच्छी आर्थिक स्थिति वाले हैं तो भी और अगर माली हालत खराब है तो भी. पैसों की किल्लत होने की परेशानी साझा करने पर लोग आपके दूर चले जाएगे और आप निराश हो सकते है, वो बात अलग है कि इसी वक्त सच्चे साथी और झूठे रिश्तों का खुलासा होता है. 

शादीशुदा जिंदगी की कड़वाहट
आचार्य चाणक्य बताते हैं कि अपने राज खासतौर पर एक पुरुष और स्त्री जब शादी के बंधन में बंध जाए और पति पत्नी हो तो किसी को नहीं बताने चाहिए. आपकी आपसी नोंकझोंक को दूसरे लोग अलग नजरिये से देख सकते हैं और मजाक बना सकते है. ऐसे में रिश्तों में खटास आ सकती है.

अपमान
आचार्य चाणक्य बताते हैं कि अगर किसी ने आपके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाई है तो ऐसी बात कभी किसी को ना बताएं लेकिन इस अपमान को याद रखें और अपने दुश्मन को मुंह तोड़ जवाब दें. अपना ये राज किसी से शेयर ना करें वरना इसका फायदा आपको नीचा दिखाने के लिए होगा. 

Chanakya Niti: सिर्फ सुपर मॉम में होती हैं ये खूबियां, बन जाती है बच्चों की जिंदगी

Trending news