Chanakya Niti : इन खास गुणों वाली स्त्री पर मोहित होते हैं पुरुष
Advertisement

Chanakya Niti : इन खास गुणों वाली स्त्री पर मोहित होते हैं पुरुष

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य(Aachaary Chanakya) ने नीतिशास्त्र (Niti Shastra) में आम जीवन से जुड़े कई रहस्यों का खुलासा किया है. जिसमें स्त्री(women) और पुरुष (men)के संबंध और गुणों के बारे में भी बताया गया है. एक पुरुष, स्त्री के अंदर किन गुणों को खोजता है इस बारे में कई बातें आचार्य चाणक्य ने बतायी है.

 

Chanakya Niti : इन खास गुणों वाली स्त्री पर मोहित होते हैं पुरुष

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य की बातें हो सकता है की सुनने में बुरी लगे लेकिन समाज की सच्चाई लिए होती है. चाणक्य नीतियां काफी प्रचलित भी मानी जाती है. आचार्य चाणक्य बताते हैं कि इन खास गुणों वाली स्त्रियों की तरफ पुरुष जल्दी आकर्षित होते हैं. 

आचार्य चाणक्य के मुताबिक स्त्रियों में अगर ये गुण हों तो पुरुष उनके कदमों पर सिर झुका लेता है और जो वो कहती है करता है. ऐसा सम्मोहित पुरुष, स्त्री को ही सबकुछ मानने लगता है.

हिम्मतवाली स्त्री
देखने पर स्त्री भले ही कमजोर दिखे लेकिन अगर वो हिम्मतवाली हो तो बड़ी से बड़ी मुश्किल से खुद को और अपने परिवार को बचा सकती है. ऐसी स्त्री अपनी परिवार को एक पिता की तरह संरक्षित रखती है और ये गुण पुरुषों को भाता है, ये एक तरह ही डिपेंडेंसी हो जाती है कि अगर पुरुष घर में ना भी हो तो घर की स्त्री हालात का सामना डट कर करेंगी.

.Chanakya Niti : ऐसी स्त्री पुरुषों को मानती है बेवकूफ, बिल्कुल नहीं देती सम्मान

समझदारी

बुद्धिमानी एक बात है और समझदारी दूसरी. एक समझदारी स्त्री कभी अपनी साथी को मुश्किल में नहीं डालती है और हमेशा मुश्किल वक्त में कंधे से कंधा मिलाए चलती है. ऐसी स्त्री को पुरुष पसंद करते हैं और जल्द से जल्द पाना चाहते हैं.

भावुकता 
भावुक होना कमजोरी की निशानी माना जाता है और इसे स्त्रियों को कमजोरी बताया जाता है, लेकिन एक भावुक स्त्री ही सही फैसले ले सकती है. ऐसी स्त्री स्वार्थी नहीं होती और पूरे परिवार के बारे में सोचती है. इसलिए ऐसी स्त्री को पुरुष अर्धांगिनी बनाने में पीछे नहीं हटते

Chanakya Niti : पत्नी कभी भी ना करें पति को इस बात के लिए ना, टूट सकता है रिश्ता

 

 

Trending news