Rajasthan Politics: आजादी के बाद महात्मा गांधी ने कहा था, अब राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करने के मूड में है- माथुर
Advertisement

Rajasthan Politics: आजादी के बाद महात्मा गांधी ने कहा था, अब राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करने के मूड में है- माथुर

बीजेपी नेता और छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम प्रकाश माथुर ने कहा धीरे-धीरे ऐसा लग रहा है की गांधीजी ने आजादी मिलने के बाद कहा था कि कांग्रेस को समाप्त कर देना चाहिए. गांधी जी के तथाकथित फर्जी सरनेम वाले राहुल गांधी मूड में है कि कांग्रेस को समाप्त कर दिया जाए.

Rajasthan Politics: आजादी के बाद महात्मा गांधी ने कहा था, अब राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करने के मूड में है- माथुर

Rajasthan Politics News: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम प्रकाश माथुर ने सत्याग्रह को लेकर कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया. माथुर ने कहा कि राहुल गांधी महात्मा गांधी की कही गई बात को सच साबित कर रहे हैं. शायद लगता है राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करने के मूड में है.

राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करने के मूड - ओम प्रकाश माथुर 

बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के पदभार ग्रहण समारोह में शामिल होने आए भाजपा के वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश माथुर ने आज सुबह दिल्ली लौटने से पहले मीडिया से बातचीत की. माथुर ने कहा कि पिछले 3 साल पहले राहुल को सुप्रीम कोर्ट ने सीधा-सीधा डायरेक्शन दिया था. उसके बाद भी अपने आप को इतनी बड़ी पार्टी का सबसे बड़ा लीडर मानते है लेकिन वाणी पर संयम नहीं है. सावरकर को लेकर दिए बयान के बाद उनके पार्टनर उद्धव ठाकरे ने कहां की उनका गठबंधन टूट जाएगा.

माथुर ने कहा धीरे-धीरे ऐसा लग रहा है की गांधीजी ने आजादी मिलने के बाद कहा था कि कांग्रेस को समाप्त कर देना चाहिए. गांधी जी के तथाकथित फर्जी सरनेम वाले राहुल गांधी मूड में है कि कांग्रेस को समाप्त कर दिया जाए.

बीजेपी में नए अध्यक्ष के बदलाव को लेकर ओम प्रकाश माथुर ने कहा कि यह पार्टी की स्वाभाविक और सतत प्रक्रिया है. अध्यक्ष का कार्यकाल 3 साल का होता है यह चर्चा काफी लंबे समय से चल रही थी कि अध्यक्ष का बदलाव होना. इसको अलग दृष्टि से नहीं देखा जा सकता है. बीजेपी संगठन और कार्यकर्ता के बेस पार्टी है. युवा और नए चेहरे सीपी जोशी को अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है.

सीपी जोशी को लेकर बोले माथुर

ओम प्रकाश माथुर ने कहा कि पार्टी में 3 साल में अध्यक्ष चेंज होते हैं. कई बार राजनीतिक दृष्टि से लंबा समय मिलता है. इन्हें भी 3 साल का समय मिला. नए अध्यक्ष का सभी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. नए अध्यक्ष निश्चित रूप से पार्टी को विजयश्री दिलाने में कामयाब होंगे. पार्टी संविधान के अनुसार कार्यकर्ताओं को पद दिया जाता है पदों का आना-जाना चलता रहता है. नया अध्यक्ष बनता है तो हर कार्यकर्ता के मन में होती है कि कहीं न कहीं हमें पद मिलेगा. लेकिन ज्यादातर कार्यकर्ताओं में भाव होता है कि उन्हें कोई पदों से मतलब नहीं ऐसे ही कार्यकर्ता भाव से कल सीपी जोशी के स्वागत के लिए पहुंचे थे.

पार्लियामेंट्री बोर्ड के फैसले पर बनता है प्रदेश अध्यक्ष

ओम प्रकाश माथुर ने कहा कि हर एक कार्यकर्ता के मन में इच्छा होती है कि वह या उसका नजदीकी अच्छे पद मिल जाए. माथुर ने कहा पार्टी में सब निर्णय पार्लियामेंट्री बोर्ड करता है किसी ने कल्पना की थी कि देवेंद्र फडणवीस मनोहर लाल खट्टर सीएम बनेंगे गुजरात में तो पहली बार एमएलए बने भूपेंद्र भाई को सीएम बना दिया.

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट को कांग्रेस आलाकमान का बड़ा झटका, 31 नेताओं की इस लिस्ट से हुए बाहर

माथुर ने कहा कि पार्टी सेंट्रल पार्लियामेंट जो भी बोलना पड़ेगा. हम लोग प्रधानमंत्री से लेकर पार्टी को मां मानते हैं. मां निर्णय लेती है तो मैं किसी जगह रहूं या ना रहूं आने का कोई मतलब नहीं कोई काम में कितना व्यस्त हो ध्यान रखनी पड़ती है. संगठन बदलाव पर चर्चा चलती है लेकिन ढांचे पर कोई असर नहीं होता.

ओम प्रकाश माथुर ने कहा- खाली पदों पर दावेदारी करना गलत बात नहीं 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश माथुर ने कहा की पदों की कामना करना गलत बात नहीं है.  गुलाब जी के जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष का पद खाली हुआ है. स्वाभाविक में चुनाव आने वाला है चुनाव समिति बनेगी स्वभावी के चुनाव समिति के साथ-साथ चुनाव प्रबंधन समिति बनेगी. उसमें कार्य के कई विभाग आएंगे. 

नए अध्यक्ष के साथ को टीम की घोषणा भी होगी. यह सब हमारे केंद्रीय नेतृत्व के साथ मूल प्रश्न यहां जो प्रभारी और सह प्रभारी देख रहे हैं. उनका यह स्वाविक प्रक्रिया है. चर्चा होना गलत नहीं है. चर्चा होनी चाहिए चुनाव क्षेत्र आ रहा है तो चुनाव समिति मस्ट होती है चुनाव प्रबंध समिति आवश्यक होती है कोई समाज की पार्टी नहीं है कोई व्यक्ति एक व्यक्ति नहीं चला रहा होता है यह राजनीतिक पार्टी है ऐसे में सिस्टम बनता है वहां भी बनेगा.

Trending news