गहलोत के गढ़ पर BJP की नजर, जोधपुर में OBC मोर्चा की बैठक आएंगे गृहमंत्री अमित शाह
Advertisement

गहलोत के गढ़ पर BJP की नजर, जोधपुर में OBC मोर्चा की बैठक आएंगे गृहमंत्री अमित शाह

BJP  प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने 8 से 10 सितम्बर  को होने वाली OBC मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक के बारे में बताया है कि बैठक के साथ साथ Booth Level पर भी कार्यक्रम होंगे. जिनमें गृहमंत्री Amit Shah शिरकत करेंगे.

गहलोत के गढ़ पर BJP की नजर, जोधपुर में OBC मोर्चा की बैठक आएंगे गृहमंत्री अमित शाह

Jaipur:  प्रदेश की सियासी गलियारों में आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए हलचल मचनी शुरू हो गई है.  इसी चुनावी गहमा गहमी के बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का बड़ा ब्यान सामने आया है. यह बयान प्रदेश अध्यक्ष का  8 से 10 सितम्बर  को होने वाली ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक को लेकर सामने आया है.  

यह भी पढ़ेंः शेख हसीना सिंतबर में आएंगी अजमेर, ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर करेंगी जियारत

पुनिया ने बताया कि पार्टी के जोधपुर संभाग के  ओबीसी मोर्चा की बैठक के साथ साथ पार्टी बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन भी आयोजित करेंगी. जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  भी शिरकत करेंगे. जिससे  2023 के मिशन में सत्ता में आने  के लिए और ताकत मिलेगी. पार्टी के बूथ लेवल के अध्यक्ष गृहमंत्री के इस दौरे से ज्यादा संबल के साथ चुनाव अभियान में जुटेंगे. साथ ही पार्टी हर छोर से मजबूत होगी.

उल्लेखनीय है कि, जोधपुर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर है.  इसलिए ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक जोधपुर में करने की सबसे बड़ी वजह है कि राजस्थान में 50 से ज्यादा सीटों पर ओबीसी विधायक चुनकर आते हैं। वहीं, सिर्फ जोधपुर संभाग में 15 ओबीसी विधायक हैं, जिनमें 11 कांग्रेस और 4 भाजपा के हैं. ऐसे में इस बड़े वोट बैंक को बीजेपी सीधे तौर पर साधने में जुट गई है.

बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और संसदीय बोर्ड सदस्य के.लक्ष्मण की अध्यक्षता में मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति होगी. देशभर के राज्यों से बीजेपी ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष राष्ट्रीय कार्यसमिति में  8 से 10  सितंबर को शामिल होने राजस्थान आएंगे. सभी को जोधपुर के 47 मंडलों पर 1-1 घंटे के लिए दौरा करने भेजा जाएगा.

बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे शाह
10 सितम्बर को ही जोधपुर संभाग के जिलों के 20 हजार बूथ अध्यक्ष और बूथ कमेटियों के पदाधिकारियों का सम्मेलन आयोजिक किया जाएगा. जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह संबोधित करेंगे.
राजस्थान बीजेपी ओबीसी मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा 6 जिलों- जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर,पाली, जालोर, सिरोही से बीजेपी सांसद, विधायक, मोर्चा पदाधिकारी और बूथ अध्यक्ष इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निर्मल कुमावत, मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश भड़ाना समेत कई पदाधिकारी इसमें शामिल होंगे.

जयपुर की खबरों के पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news