Income Tax Raid : मिड डे मील घोटाले में, अशोक गहलोत के मंत्री राजेंद्र यादव पर एक्शन, 53 ठिकानों पर छापेमारी
Advertisement

Income Tax Raid : मिड डे मील घोटाले में, अशोक गहलोत के मंत्री राजेंद्र यादव पर एक्शन, 53 ठिकानों पर छापेमारी

राजस्थान में मिड-डे मील वितरण में करोड़ों का घोटाला हुआ है. पोषाहार सप्लाई करने में राजस्थान के मंत्री राजेंद्र यादव का नाम पहले भी सामने आया था.

Income Tax Raid : मिड डे मील घोटाले में, अशोक गहलोत के मंत्री राजेंद्र यादव पर एक्शन, 53 ठिकानों पर छापेमारी

Income Tax Raid : राजस्थान में मिड डे मील में कमाई करने वाले बड़े कारोबारी समूह पर आयकर विभाग की रेड पड़ी है. जयपुर, कोटपूतली, दिल्ली, महाराष्ट्र समेत 53 ठिकानों पर छापेमारी जारी है. जिसमें सुरक्षा के लिए 300 से अधिक पुलिसकर्मी और CRPF के जवान साथ हैं.

राजस्थान में मिड-डे मील वितरण में करोड़ों का घोटाला हुआ है. पोषाहार सप्लाई करने में राजस्थान के मंत्री राजेंद्र यादव का नाम पहले भी सामने आया था. हालांकि, उन्होंने किसी घोटाले से साफ इनकार किया था. अब इनकम टैक्स ने छापा मारा है और देखा जा रहा है कि इस घोटाले के तार कहां से जुड़े हैं. 

fallback

जानकारी के मुताबिक फिलहाल, कोटपूतली राजस्थान फेक्सिबल पेकिंग फैक्ट्री पर ये छापेमारी जारी है. कम्पनी के प्रबंधक मधुर यादव और राकेश यादव है. आपको बता दें कि मधुर यादव, राजस्थान के राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह यादव के बड़े बेटे हैं. मंत्री राजेंद्र यादव के घर समेत 53 से ज्यादा ठिकानों पर छापे मारे गये हैं. बताया जा रहा है कि राजेंद्र यादव की पोषाहार फैक्ट्री जयपुर के कोटपूतली में है.

fallback

इनकम टैक्स की इस छापेमारी की कार्रवाई में 100 के करीब वाहनों में सवार होकर अफसर पहुंचे है और इनकम टैक्स विभाग ने सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के 300 से ज्यादा जवानों को साथ ले रखा है. अधिकारियों की इतनी बड़ी तादात और जवानों को सुरक्षा में लगा होने से, ये समझा जा सकता है कि, ये मामला कितना गंभीर है. 

fallback

आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली के शराब घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय ED ने एक्शन लिया था. तो आज इनकम टैक्स विभाग ने देश के कई राज्यों छापे मारे हैं. राजनीतिक दलों को फंडिंग के मामले में दिल्ली समेत कई शहरों में इनकम टैक्स के जारी है.

दिल्ली के कई कारोबारियों पर इनकम टैक्स की टीम पहुंची है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी कारोबारियों के छापे मारे गए हैं. करीब 53 ठिकानों पर ये छापेमारी जारी है. वहीं, राजस्थान के मिड-डे मील घोटाले के सिलसिले में भी इनकम टैक्स की रेड दिल्ली, मुंबई, राजस्थान और उत्तराखंड में होने की खबर है.

बता दें कि इससे पहले कल ही ईडी ने दिल्ली समेत 7 राज्यों में शराब कारोबारियों पर छापेमारी की थी. दिल्ली के शराब घोटाले में पहली बार ईडी की एंट्री हुई, जबकि मामले की सीबीआई जांच भी चल रही है. सीबीआई ने शराब घोटाले के मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर समेत कई जगह छापे मारे थे. इस दौरान सिसोदिया का बैंक लॉकर भी जांच एजेंसी ने खंगाला लिया था. हालांकि सिसोदिया ने आरोपों को गलत बताया. इस बीच कल जांच एजेंसी ने शराब घोटाले में किसी भी आरोपी को क्लीनचिट नहीं देने की बात कही हैं.

जयपुर की खबरों के लिये क्लिक करें

Trending news