जयपुर: दरगाह से बहेगी भक्ति धारा,गाये जाएंगे राम कृष्ण के भजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1273794

जयपुर: दरगाह से बहेगी भक्ति धारा,गाये जाएंगे राम कृष्ण के भजन

गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल गुलाबी नगरी जयपुर में 27 जुलाई को एक अनोखा नजारा देखने को मिलेगा.जयपुर के संसार चंद्र रोड़ पर स्थित दरगाह मीर जी का बाग में इस बार उर्स के दौरान ध्रुपद गायन किया जाएगा.

फाइल फोटो

Jaipur: गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल गुलाबी नगरी जयपुर में 27 जुलाई को एक अनोखा नजारा देखने को मिलेगा. जयपुर के संसार चंद्र रोड़ पर स्थित दरगाह मीर जी का बाग में इस बार उर्स के दौरान ध्रुपद गायन किया जाएगा. कुरआन ख्वानी के साथ साथ कृष्ण और राम की भक्ति के भजन भी सुनने को मिलेंगे. देश में बढ़ रही नफरतों को कम करने के लिए दरगाह मीर जी का बाग की ओर से ये पहल की गई है. जिसमें दरगाह पर उर्स में हर साल होने वाले कार्यक्रमों के अलावा इस बार क्लासिकल संगीत का कार्यक्रम अलग से रखा गया है. 

ERCP को लेकर भाजपा ने जानबूझकर गलत तथ्य पेश किए-गोविंद सिंह डोटासरा

इस कार्यक्रम में विश्व विख्यात संगीतज्ञ भक्ती रस की धारा का प्रवाह करेंगे. दरगाह के सज्जजादानशीन हबीबुर्रहमान नियाजी ने बताया कि आज देश में प्यार को बढ़वा देने की ज़रूरत हैं, एक दौर था जब हमारे देश भक्ति और सूफी आंदोलन चलाए गए थे, सूफी और भक्ति रस की इन कोशिशों को आज फिर एक जाज़म पर लाने की ज़रूरत हैं ताकि देश में कट्टरता कम हो और लोग एक दूसरे की तरफ मुहब्बत से आगे बढ़ें.

Reporter - Damodar Raigar

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

कुरंजा पधारे, झुंझुनूं के बांसियाल, खेतड़ी को टूरिस्ट स्पॉट बनाने की कवायद

रणवीर सिंह के बाद उर्फी जावेद हुई न्यूड, गुलाब की पंखुड़ियों से खुद को ढका

Trending news