दिवाली से पहले निकलेगा दीवाला, CNG-PNG के दाम फिर बढ़े, जानें आपके शहर में क्या है रेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1385010

दिवाली से पहले निकलेगा दीवाला, CNG-PNG के दाम फिर बढ़े, जानें आपके शहर में क्या है रेट

CNG Price Hiked : नई कीमतें आज सुबह 6 बजे से लागू कर दी गई हैं. दाम बढ़ने से न केवल वाहन चालकों की जेब पर इसका सीधा असर पड़ेगा, बल्कि कैब से यात्रा करने वालों को भी अब ट्रैवल मंहगा पड़ेगा.

 

दिवाली से पहले निकलेगा दीवाला, CNG-PNG के दाम फिर बढ़े, जानें आपके शहर में क्या है रेट

CNG Price Hiked : प्राकृतिक गैस की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बाद कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी कि सीएनजी एक बार फिर महंगी हो गई है. IGL की तरफ से सीएनजी के दाम  3 रुपये प्रति किलो बढ़ा दिए गए हैं. PNG के दाम में भी 3 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है.

दिल्ली-एनसीआर में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी के दामों में तीन रुपये का इजाफा करने का फैसला किया था जिसके बाद नई कीमत लागू होने के बाद दिल्ली में प्रति किलो सीएनसी की कीमत 78.61 हो चुकी है. जो पहले 75.61 रुपये थी,  नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में नई दरें लागू होते ही सीएनजी प्रति किलो 81.17 रुपये की हो चुकी है जो पहले 78.17 रुपये थी.

नई कीमतें आज सुबह 6 बजे से लागू कर दी गई हैं. दाम बढ़ने से न केवल वाहन चालकों की जेब पर इसका सीधा असर पड़ेगा, बल्कि कैब से यात्रा करने वालों को भी अब ट्रैवल मंहगा पड़ेगा.

आपको बता दें कि रसोई गैस के रूप में यूज होने वाले एलपीजी गैस के सिलेंडरों के दाम 1050 तक पहले ही पहुंचे हुए हैं. सरकार इन सिलेंडरों पर मिलने वाली सब्सिडी कई महीने पहले पूरी तरह खत्म कर चुकी है. इसके माना जा रहा है कि रूस-यूक्रेन  युद्ध की वजह से पेट्रोल-डीजल की सप्लाई प्रभावित हुई. इसलिए चलते आने वाले वक्त में सीएनजी-एलपीजी समेत पेट्रोल-डीजल और भी महंगा हो जाए तो हैरानी की बात नहीं होगी. 

सीएनजी-पीएनजी के दाम नियंत्रित करने वाली इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के मुताबिक अजमेर, पाली और राजसमंद में 88.88 रुपये प्रति किलो के दाम पर सीएनजी आज से मिलेगी.

fallback

 

Trending news