राजस्थान विधानसभा में ये रिकॉर्ड बनाने के बाद खाटूश्याम जी के दर्शन करने जाएंगी राष्ट्रपति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1777598

राजस्थान विधानसभा में ये रिकॉर्ड बनाने के बाद खाटूश्याम जी के दर्शन करने जाएंगी राष्ट्रपति

 राजस्थान विधानसभा का सत्र 14 जुलाई से शुरू होने जा रहा है, जिसके उद्घाटन सत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शिरकत करेंगी.

राजस्थान विधानसभा में ये रिकॉर्ड बनाने के बाद खाटूश्याम जी के दर्शन करने जाएंगी राष्ट्रपति

President Draupadi Murmu Rajasthan Visit : राजस्थान विधानसभा का सत्र 14 जुलाई से शुरू होने जा रहा है, जिसके उद्घाटन सत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शिरकत करेंगी. यह इतिहास में पहला मौका होगा जब राष्ट्रपति विधानसभा को संबोधित करेंगी. जिसके बाद वह राष्ट्रमंडल संसदीय संघ राजस्थान शाखा के तत्वाधान में राजस्थान विधानसभा द्वारा आयोजित एक सेमिनार को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद उनका खाटू श्याम जी जाने का कार्यक्रम है.

राष्ट्रपति द्रोपति द्रौपदी मुर्मू का तीन दिवसीय राजस्थान दौरा है. 13 जुलाई की शाम को राष्ट्रपति जयपुर पहुंचेंगी. जहां जयपुर एयरपोर्ट पर राज्यपाल कलराज मिश्र उनकी अगवानी करेंगे. इसके बाद वह सीधे एयरपोर्ट से राजभवन जाएंगी. जहां उनके रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है. इसके बाद अगले दिन 14 जुलाई को राष्ट्रपति मुर्मू का विधानसभा में संबोधन है. इसी दिन शाम को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति शिरकत करेंगी. इसी बीच वह खाटू श्याम जी के दर्शन के लिए रवाना होंगी. शाम को खाटू श्याम जी से वापसी के बाद जयपुर राजभवन लौटने का कार्यक्रम हे. जहां उनका रात्रि विश्राम है.अगले दिन 15 जुलाई को दोपहर में जयपुर से उनके लौटने का कार्यक्रम है.

खाटू श्याम जी मंदिर के दर्शन करेंगी राष्ट्रपति

खाटू श्याम जी मंदिर में दर्शन के लिए राष्ट्रपति मुर्मू के दौरे के मद्देनजर पिछले 10 दिनों से प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. 14 जुलाई को दोपहर 12:55 पर खाटू श्याम जी पार्किंग में बने हेलीपैड पर इंडियन एयर फोर्स के mi-17 हेलीकॉप्टर से लैंड करेंगी. इसके बाद 1:05 पर वह खाटू श्याम जी मंदिर के लिए रवाना होंगी. करीब 1:15 पर मंदिर में वह दर्शन करेंगीं. और 1:45 मिनट तक वहां आरती और पूजा अर्चना करेंगी. इसके बाद 1:45 से 3:15 तक मंदिर में प्रसादी ग्रहण कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी. 3:15 राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का वापस जयपुर आने का कार्यक्रम है. जहां वह अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद अगले दिन 15 जुलाई को दिल्ली लौट जाएंगी.

पहली बार विधानसभा में राष्ट्रपति का संबोधन

वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वौरे को देखते हुए राजस्थान विधानसभा में भी रिहर्सल किया गया और अब तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है विधानसभा में कार्यक्रम का उद्बोधन विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी करेंगे इस मौके पर राज्यपाल कलराज मिश्र विधायक सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहेंगे यह पहला मौका है जब राजस्थान विधानसभा में राष्ट्रपति का संबोधन होना है.

Trending news