ABVP की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक जयपुर में हुई सम्पन्न, देशभर से युवा प्रतिनिधि हुए शामिल
Advertisement

ABVP की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक जयपुर में हुई सम्पन्न, देशभर से युवा प्रतिनिधि हुए शामिल

Jaipur News:जयपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद में शिक्षा और समाज से जुड़े 5 विषयों पर चर्चा की गई , जिस पर विस्तृत चर्चा के बाद राष्ट्रीय अधिवेशन   में परित किया जाएगा.

ABVP की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक जयपुर में हुई सम्पन्न, देशभर से युवा प्रतिनिधि हुए शामिल

Jaipur News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक जयपुर के जे.ई.सी.आर.सी. विश्वविद्यालय में सम्पन्न हुई. यह बैठक कुल चार सत्रों में चली तथा शिक्षा और समाज से जुड़े 5 विषयों पर प्रस्ताव प्रस्तुत किए गए. इन प्रस्तावों को विस्तृत चर्चा के बाद राष्ट्रीय अधिवेशन में पारित किया जाएगा.

बैठक की शुरुआत में 17वीं सदी के वीर योद्धा अहोम सेनापति लचित बोरफूकन को सभा‌ स्थल पर अभाविप के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. छगन भाई पटेल, राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी तथा राष्ट्रीय संगठन मंत्री आशीष चौहान सहित सभी प्रतिनिधियों ने पुष्प‌ अर्पित कर नमन किया गया.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की राजस्थान में एंट्री से पहले अशोक गहलोत की सचिन पायलट से बगावत, बोले- गद्दार है वो, 10 MLA भी नहीं

गौरतलब है कि अभाविप का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन जयपुर में 25 से 27 नवंबर 2022 के बीच आयोजित हो रहा है. अधिवेशन आरंभ होने के पूर्व गुरुवार को राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक आयोजित हुई, जिसमें देश भर से कुल 294  प्रतिनिधियों ने भाग लिया.

बैठक के उद्घाटन सत्र में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए अभाविप के राष्ट्रीय अध्यक्ष छगनभाई पटेल ने कहा,"राजस्थान के प्रत्येक घर में वीरता का इतिहास मिलता है. ऐसी वीरों की भूमि पर अधिवेशन का आयोजन महत्वपूर्ण है. वर्तमान का भारत टेक्नोलॉजी,सुरक्षा, शिक्षा सहित अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है.

fallback

हम अपने स्वदेशी सेटेलाइट लांच कर अंतरिक्ष क्षेत्र में आत्मनिर्भरता प्राप्त कर चुके हैं. भारत को जी-20 के इस वर्ष की अध्यक्षता करने का अवसर मिला है. यह बहुत महत्वपूर्ण है.इस अवसर के माध्यम से हम भारतीय मूल्यों को वैश्विक दुनिया के सामने प्रस्तुत कर सकते हैं.अभाविप की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक में समसामयिक स्थिति, शिक्षा क्षेत्र में प्रगति , स्वावलंबी भारत आदि विषयों पर जो महत्वपूर्ण चर्चा हुई, वह भारतीय युवाओं को दिशा देने वाली होगी."

अभाविप की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने कहा " अभाविप का जयपुर राष्ट्रीय अधिवेशन शिक्षा क्षेत्र संबंधी विचार-संवाद के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है. अभाविप ने राजस्थान में रीट परीक्षा में घोटाले को उजागर करने के साथ परीक्षार्थियों के साथ न्याय के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है.अभाविप ने इस वर्ष देशभर में अलग-अलग शैक्षणिक संस्थानों में हुए छात्रसंघ चुनावों में जीत दर्ज की है.

राजस्थान छात्रसंघ चुनावों में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के बावजूद महत्वपूर्ण प्रदर्शन करते हुए अभाविप ने विभिन्न जगहों पर जीत दर्ज की.अभाविप ने इस वर्ष अलग-अलग शैक्षणिक संस्थानों में फीस वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन किया है.अभाविप विद्यार्थियों तथा समाज की समस्यायों के निराकरण के लिए सतत प्रयासरत है. हम इस अधिवेशन के माध्यम शिक्षा व‌ समाज क्षेत्र के महत्वपूर्ण विषयों पर सकारात्मक संवाद कर आगे की रणनीति तय करेंगे."

यह भी पढ़ें- Bikaner: बीकानेर कृषि उपज मंडी में व्यापारी ने मारा थप्पड़ तो टंकी पर चढ़ा किसान

Trending news