4 राज्य और 7 शार्प शूटर्स, Sidhu Moose wala की हत्या पर सबसे बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1211078

4 राज्य और 7 शार्प शूटर्स, Sidhu Moose wala की हत्या पर सबसे बड़ा खुलासा

Sidhu Moose wala Murder: सिद्धू मूसेवाला की मौत का आज 10वां दिन है. इन 10 दिनों में पंजाब पुलिस एक भी शूटर को गिरफ्तार तो नहीं कर पाई, लेकिन सबकी तस्वीर जरूर ढूंढ निकाली है. इन शूटर्स पर पंजाब के सुपरस्टार सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोप है.

4 राज्य और 7 शार्प शूटर्स, Sidhu Moose wala की हत्या पर सबसे बड़ा खुलासा

Sidhu Moose wala Murder: सिद्धू मूसेवाला की मौत का आज 10वां दिन है. इन 10 दिनों में पंजाब पुलिस एक भी शूटर को गिरफ्तार तो नहीं कर पाई, लेकिन सबकी तस्वीर जरूर ढूंढ निकाली है. इन शूटर्स पर पंजाब के सुपरस्टार सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोप है. पुलिस के मुताबिक यही वो शूटर्स हैं, जिन्होंने 29 मई को मानसा में सिद्धू मूसेवाला पर अंधाधुंध फायरिंग की थी.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Price Today: पूरे देश में आज एक साथ गिर गए सोना और चांदी के दाम, जानिए लेटेस्ट भाव

2 शूटर पंजाब के रहने वाले हैं. 2 शूटर हरियाणा के रहने वाले हैं. 2 महाराष्ट्र के पुणे से हैं और एक शूटर राजस्थान का है. 4 राज्य और 7 शार्प शूटर्स, सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए कितनी बड़ी साज़िश रची गई. इसका अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि मर्डर के लिए कई कड़ियों को एक साथ जोड़ा गया. कई राज्यों से शूटर्स लाये गए और उन्हें मानसा में एकसाथ मूसेवाला के खिलाफ उतार दिया गया.

संतोष जाधव...महाराष्ट्र के पुणे का रहने वाला है. खूंखार अपराधी है. संतोष जाधव पर साल 2021 में ओंकार उर्फ राण्या बाणखेले नाम के कुख्यात गैंगस्टर की हत्या का आरोप है. उसकी तलाश पुणे क्राइम ब्रांच को भी है. मकोका लगने के बाद वो पुणे से भागकर पंजाब चला गया था. संतोष जाधव के बारे में कहा जाता है कि ये पहले धमकाता है और उसके बाद लुढ़काता है. 2021 में इसने सोशल मीडिया पर एक स्टेटस डाला था. जिसमें लिखा था ‘सूर्य उगते ही तुम्हें समाप्त कर दूंगा.’ जिसका जवाब देते हुए क्रिमिनल ओंकार ने लिखा था कि संतोष जाधव से मिलेंगे और उसे ठोकेंगे. किसी को भी आने दो. जिसके बाद एक शूटर बाइक से आया और दिन दहाड़े गोली मारकर ओंकार की हत्या कर दी. ये वारदात 1 अगस्त की है.

सौरव उर्फ महाकाल...पुलिस के मुताबिक मूसेवाला हत्याकांड में शामिल शूटर नंबर दो. सौरव पुणे के पिम्परी चिंचवड़ का रहने वाला है. उस पर भी कई संगीन मामले दर्ज हैं. सौरव उर्फ महाकाल संतोष जाधव का दोस्त है.

प्रियव्रत उर्फ फौजी और शूटर नंबर 4 मनजीत उर्फ भोलू. ये दो शूटर हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले हैं. तरन तारन का रहने वाला जगरूप सिंह रूपा और भटिंडा का रहने वाला हरकमल उर्फ रानू. कहा जाता है कि मूसेवाला तक सभी शूटर्स को पहुंचाने में इन दोनों ने अहम भूमिका निभाई थी. इसके अलावा एक शूटर राजस्थान के सीकर का है. जिसका नाम सुभाष बनौदा है. ये सभी शूटर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हैं और बिश्नोई गैंग के कहने पर ही मूसेवाला की हत्या की गई. मूसेवाला मर्डर केस में जो पहली गिरफ्तारी हुई थी वो उत्तराखंड से हुई थी और जिस शख्स की गिरफ्तारी हुई थी वो शख्स ये रहा...मनप्रीत सिंह मन्नू. पंजाब के तरनतारन के रहने वाले मनप्रीत सिंह मन्नू पर आरोप है कि इसने ही शूटर्स को गाड़ियां मुहैया कराई.

पुलिस के मुताबिक मूसेवाला की हत्या लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ही कराई है. हालांकि लॉरेंस बिश्नोई ने अब तक ये नहीं कबूला है, लेकिन कनाड़ा में बैठा उसका दोस्त ये मान चुका है कि मूसेवाला की हत्या के लिए बिश्नोई गैंग ही जिम्मेदार है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news