गर्लफ्रेंड का शौक, लक्जरी लाइफ के जुनून से नाबालिग पकड़ रहे अपराध का रास्ता, एसपी कुंदन ने कबूली बात
Advertisement

गर्लफ्रेंड का शौक, लक्जरी लाइफ के जुनून से नाबालिग पकड़ रहे अपराध का रास्ता, एसपी कुंदन ने कबूली बात

Dungarpur Crime Record: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में युवा मौज शौक पूरा करने के लिए अपराध का रास्ता पकड़ रहे हैं. एसपी कुंदन कवरिया ने बताया की पथराव की 19 वारदातो में 75 बदमाश पकड़े गए हैं. इसमें 4 बदमाश आदतन अपराधी है. जबकि 71 बदमाश ऐसे है जो पहली बार वारदात में शामिल हुए. इनकी उम्र 16 से 30 साल के बीच है.

गर्लफ्रेंड का शौक, लक्जरी लाइफ के जुनून से नाबालिग पकड़ रहे अपराध का रास्ता, एसपी कुंदन ने कबूली बात

Dungarpur Crime Record: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में युवा मौज शौक पूरा करने के लिए अपराध का रास्ता पकड़ रहे हैं. ये मैं यूं ही नहीं कह रहा हूं. ये जो आपके के सामने आंकड़े हैं जो बेहद चिंता का विषय है. डूंगरपुर जिले में पिछले 6 माह में पत्थरबाजी कर लूट की घटनाओं को बदमाश अंजाम दे रहे है. जिले में बदमाशो ने ऐसी 19 घटनाओं को अंजाम दिया है. इन वारदातों में एक बच्चे की मौत हुई है वहीं 7 घायल हो चुके हैं पुलिस ने इन सभी मामलों में 75 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं गिरफ्तार आरोपी अधिकतर 18 से 25 साल की उम्र के हैं.

युवा मौज शौक पूरा करने के लिए अपराध जगत में

डूंगरपुर की सड़के रात में पथरबाजो के शिकंजे में हैं. डूंगरपुर से निकलते ही सागवाड़ा, सीमलवाड़ा, आसपुर ओर उदयपुर रोड पर पत्थरबाजी की घटनाएं बढ़ रही है. पत्थरबाजी की घटनाओं में 2 साल के एक मासूम की मौत भी हो गई है वहीं कई लोग ऐसी वारदातों में घायल भी हुए हैं. इधर पत्थरबाजी की घटना से पुलिस भी अछूती नहीं रही. एक बार पुलिस की गाड़ी पर भी बदमाशों ने पत्थर मारे है.

डूंगरपुर जिले में पिछले 6 माह में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ा

एसपी कुंदन कवरिया ने बताया की डूंगरपुर में पथराव की वारदाते बढ़ने लगी है. 6 महीने में डूंगरपुर जिले में पथराव की 19 वारदाते पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज हैं. ये वारदाते डूंगरपुर शहर से निकलने वाले सीमलवाड़ा, आसपुर, बिछीवाड़ा, सागवाड़ा और उदयपुर रोड पर अलग- अलग जगहों पर घटनाएं हुई.

एसपी कुंदन कवरिया ने खुद कबूला

बदमाशों ने बाइक से लेकर कार, बसों और डंपर पर भी पथराव किया. इसमें गाड़ियों के शीशे फूट गए. गाड़ियों को रोककर शराब पीने के लिए पैसे मांगे. सीमलवाड़ा रोड पर पथराव में एक 2 साल का मासूम मौत का शिकार हो गया. वहीं 7 लोग पथराव की घटनाओं में घायल भी हुए हैं पथराव की बढ़ती घटनाओं से लोगों ने डर का माहौल है. रात के समय सड़कों पर निकलने से लोग कतराने लगे है. हालात ये है की लोग अब रात का अंधेरा होने से पहले ही घरों पर जाना मुनासिब समझ रहे .

19 वारदातों में 75 बदमाश पकड़े, 71 पहली बार वारदात में शामिल

एसपी कुंदन कवरिया ने बताया की पथराव की 19 वारदातो में 75 बदमाश पकड़े गए हैं. इसमें 4 बदमाश आदतन अपराधी है. जबकि 71 बदमाश ऐसे है जो पहली बार वारदात में शामिल हुए. इनकी उम्र 16 से 30 साल के बीच है.एसपी ने बताया कि शराब, बाइक, मोबाइल का खर्चा निकालने के लिए पथराव कर लूटपाट के मामले में पकड़े गए अधिकतर बदमाश यूथ है. वही 22 आरोपी नाबालिग है.

ये भी पढ़ें- भरतपुर का वो गोलीकांड, जिसने राजस्थान की पुलिस प्रणाली पर खड़े कर दिए सवालिया निशान

18 साल से भी कम उम्र वाले लड़के में अपराध में रखा कदम

जिनकी उम्र अभी 18 साल से भी कम है. जिसमे से अधिकतर पढ़ाई कर रहे है या पढ़ाई छोड़ दी है. शराब पीने, पावर का शौक, मोबाइल का खर्चा और मौज शौक पूरे करने के लिए इन बदमाशों ने लूटपाट की वारदातो को अंजाम देना शुरू कर दिया. ये बदमाश रात होते ही सुनसान सड़कों पर निकल पड़ते. पहाड़ियों, झाड़ियों में छुपकर पहले पथराव करते. गाड़ी वाले गाड़ी रोक देते तो डरा धमका कर उनसे लूटपाट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते है. लूटपाट से मिलने वाली रकम को ये बदमाश अपने मौज शौक में खर्च कर देते.

थानेवार वारदात और पकड़े गए आरोपी

थाना मामले आरोपी नाबालिग पहली बार

कोतवाली, 4 14 7 11

सदर, 3 14 3 13
दोवड़ा, 2 6 1 6

बिछीवाड़ा, 1 4 3 0
धंबोला 2 10 1 10
सागवाड़ा, 2 15 3 15

चितरी, 1 3 1 3
सरोदा, 2 5 2 5

चौरासी 2 8 1 8

वारदात ढेरों, कई पुलिस में दर्ज ही नहीं

6 महीने में सड़को पर पथराव की 19 वारदाते पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज है, लेकिन ऐसी कई वारदाते है जो पुलिस का पास पहुंची भी है, लेकिन अभी परिवाद जांच में रखे है. वहीं कई मामले पुलिस के पास पहुंचे ही नहीं. लोग पुलिस के चक्कर काटने से बचने के लिए थानों पर नहीं जाते ओर मामले सामने नहीं आते हैं ऐसे मामलो की संख्या बहुत ही ज्यादा है.

अभियान चलाएगी पुलिस

इधर डूंगरपुर एसपी कुंदन कवरिया ने कहा की जिले में बढ़ती वारदात और उनमे लिप्त युवाओ की संख्या को देखते हुए अब पुलिस जिले में अभियान चलाएगी. उन्होंने बताया की सम्बंधित थाना क्षेत्रो में सीएलजी सदस्य, ग्रामीण और जनप्रतिनिधियों की भागीदारी से अभियान चलाते हुए आमजन और युवाओं को जागरूक किया जाएगा.

बहराल डूंगरपुर जिले में बढती पत्थरबाजी और लूट की घटनाओं के चलते रात में लोग घरो से निकलने में कतराने लगे हैं. वहीं इन वारदातों में युवाओं की संलिप्तता पुलिस व समाज के लिए एक चिंता का विषय भी है. खैर अब पुलिस विभाग इसके लिए एक अभियान चलने जा रही है. वहीं इस अभियान से वारदातों में कितनी कमी आ पाती है ये तो आने वाला समय ही बताएगा.

Trending news