Dholpur: सात साल की मासूम को बेचने वाला आरोपी सुल्तान सिंह गुर्जर गिरफ्तार, साड़े चार लाख रुपए में हुआ था सौदा
Advertisement

Dholpur: सात साल की मासूम को बेचने वाला आरोपी सुल्तान सिंह गुर्जर गिरफ्तार, साड़े चार लाख रुपए में हुआ था सौदा

Dholpur: धौलपुर जिले के मनिया थाना इलाके के गांव विरजा पुरा से विवाहित अवस्था में दस्तयाब की गई 7 साल की बालिका के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. साढ़े चार लाख में बालिका का सौदा पिता द्वारा किया गया था. पुलिस जांच में बालिका की बिक्री करने वाला पिता असली नहीं पाया गया है.

 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Dholpur:  धौलपुर के मनिया थाने से बड़ी खबर है, आपको बता दें कि मनिया सीओ दीपक खंडेलवाल ने बताया कि 23 मई को स्थानीय पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली थी कि 7 साल की बालिका को साड़े चार लाख रुपए में खरीदकर उसके साथ गांव विरजा पूरा में विवाह किया गया है. मौके से बालिका को शादीशुदा हालत में दस्तयाब कर मामले में अनुसंधान शुरू किया.

उन्होंने बताया 24 मई को बालिका की खरीद-फरोख्त करने वाले आरोपी महेंद्र सिंह गुर्जर एवं उसके पुत्र भूपाल सिंह को गिरफ्तार किया था. उन्होंने बताया महेंद्र सिंह ने अपने पुत्र भूपाल की शादी कराने के लिए बालिका को खरीदा था. सीओ खंडेलवाल ने बताया मामले में अनुसंधान अधूरा चल रहा था, बालिका को एक दलाल के माध्यम से सौदा कर बेचा गया था.

शनिवार को पुलिस ने बालिका को बेचने वाले पिता सुल्तान सिंह गुर्जर निवासी विचोला के भाई 63 वर्षीय राम भरोसी उर्फ भरोसी पुत्र भरत सिंह गुर्जर को गिरफ्तार किया है. सीओ दीपक खंडेलवाल ने बताया रामभरोसी बालिका एवं उसकी मां को 5 वर्ष पूर्व दिल्ली से उठा कर लाया था.

 बालिका को दिल्ली से लाया गया
आरोपी रामभरोसी की शादी नहीं हुई थी. ऐसे में बालिका की मां को उसने पत्नी बनाकर अपने साथ रखा था. वहीं, बालिका को पालने के लिए अपने भाई सुल्तान सिंह को दे दिया था. उन्होंने बताया करीब 6 महीने बाद बालिका की मां रामभरोसी को छोड़कर चली गई. बालिका सुल्तान सिंह के पास ही रह गई. उन्होंने बताया जब बालिका को दिल्ली से लाया गया था, उस वक्त 2 वर्ष की आयु रही थी. 

शादी कराने के लिए साड़े चार लाख में सौदा
उन्होंने बताया सुल्तान बालिका का असली पिता नहीं है. इसी दौरान रामभरोसी एवं सुल्तान दोनों भाइयों की मुलाकात चपरौली गांव निवासी दलाल डोवे गुर्जर से हो गई.दलाल डोवे गुर्जर ने विरजा पुरा गांव निवासी महेंद्र सिंह गुर्जर को उसके पुत्र भूपाल सिंह की शादी कराने के लिए साड़े चार लाख में सौदा करा दिया. पिता महेंद्र सिंह गुर्जर ने बालिका को खरीद कर भूपाल सिंह के साथ उसकी शादी करा दी.

उन्होंने बताया बालिका को बेचने वाले नकली पिता सुल्तान सिंह एवं दलाल डोबे गुर्जर की तलाश की जा रही है.फिलहाल पुलिस ने बालिका एवं उसकी मां को दिल्ली से उठा कर लाने वाले आरोपी रामभरोसी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- New parliament building inauguration: पीएम मोदी आज करेंगे अपने सपनों के नए संसद भवन का उद्घाटन, जानें किन खूबियों के कारण हटती नहीं नजर

Trending news