धौलपुर- दहेज की मांग ने ली विवाहिता जान, लाडो का शव देख बिलख पड़े परिजन
Advertisement

धौलपुर- दहेज की मांग ने ली विवाहिता जान, लाडो का शव देख बिलख पड़े परिजन

Dholpur news: राजस्थान के धौलपुर के कोलारी थाना इलाके के गांव राम सिंह का अड्डा में 25 साल की विवाहिता की लाश फांसी के फंदे पर संदिग्ध परिस्थिति में झूलती हुई मिलने से सनसनी फैल गई.

धौलपुर- दहेज की मांग ने ली विवाहिता जान, लाडो का शव देख बिलख पड़े परिजन

Dholpur news: राजस्थान के धौलपुर के कोलारी थाना इलाके के गांव राम सिंह का अड्डा में 25 साल की विवाहिता की लाश फांसी के फंदे पर संदिग्ध परिस्थिति में झूलती हुई मिलने से सनसनी फैल गई. घटना की सूचना ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को दी. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर लाश को कब्जे में लेकर बसई नवाब राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया.

कोलारी थाना प्रभारी मानसिंह ने बताया कि थाना इलाके के गांव राम सिंह का अड्डा में 25 साल की विवाहिता मीना पत्नी दोजी कुशवाहा की संदिग्ध परिस्थिति में मौत होने की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया ग्रामीणों की सूचना पाकर पुलिस टीम गांव पहुंच गई. पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर घटना स्थल का मौका मुआयना किया. घटना से विवाहिता के पीहर पक्ष के लोगों को अवगत कराया गया. पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर बसई नवाब सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. पीहर पक्ष की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करा कर लाश को सुपुर्द कर दिया है. 

उधर घटना को लेकर मृतका के मायके पक्ष के लोगों ने बताया वर्ष 2017 में मीना की शादी राम सिंह का अड्डा निवासी दोजी के साथ हैसियत के मुताबिक दान दहेज देकर संपन्न की थी. शादी के कुछ दिन पश्चात ही ससुराल के लोग अतिरिक्त दहेज का दवाव बनाने लगे. आरोप लगाया कि मीना के साथ पति समेत अन्य ससुराल के लोगों द्वारा आए दिन मारपीट कर शारीरिक एवं मानसिक यातनाएं जाती थी. समाज के पांच पटेलों बिठाकर कई मर्तबा पंचायतों के भी आयोजन कि गए. लेकिन ससुराल के लोग हरकतों से बाज नहीं आए.

यह भी पढ़े- Rajasthan Weather Update: लगातार बारिश से बदल रहा प्रदेश में मौसम का मिजाज,जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा आज मौसम

 आखिर कार गला दबाकर मीना की निर्मम हत्या कर दी. थाना प्रभारी मानसिंह ने बताया मृतका के मायके पक्ष के लोगों द्वारा दी गई रिपोर्ट पर नामजद ससुराली जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर दिया है. ससुराल के लोग घटना के बाद फरार बताए जा रहे हैं. उन्होंने बताया आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Trending news