धौलपुर: सीएम गहलोत का पीएम मोदी पर तंज, बोले-ईआरसीपी को लेकर जनता के साथ वादाखिलाफी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1740520

धौलपुर: सीएम गहलोत का पीएम मोदी पर तंज, बोले-ईआरसीपी को लेकर जनता के साथ वादाखिलाफी

धौलपुर न्यूज: धौलपुर में सीएम गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. उन्होने कहा कि ईआरसीपी को लेकर जनता के साथ वादाखिलाफी की गई है. वहीं सीएम ने केंद्र सरकार से जातिगत जनगणना की मांग की.

धौलपुर: सीएम गहलोत का पीएम मोदी पर तंज, बोले-ईआरसीपी को लेकर जनता के साथ वादाखिलाफी

Dholpur: बाड़ी शहर की कृषि उपज मंडी में महंगाई रात कैंप का अवलोकन एवं सरकारी कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईआरसीपी योजना को लेकर फिर राग अलापा है. सीएम ने खुले मंच से अवंती बाई लोधी विकास बोर्ड के गठन की घोषणा भी की है. साथ ही नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ द्वारा महंगाई राहत कैंपों पर उठाए गए सवालों का जवाव भी दिया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईआरसीपी योजना को लागू करने का वादा किया था. लेकिन राजस्थान प्रदेश की जनता के साथ उन्होंने वादाखिलाफी की है. सीएम ने कहा केंद्र सरकार में राजस्थान के मंत्री भी दखल रखते हैं लेकिन फिर भी योजना को लागू नहीं करा सके है. 13 जिलों के लिए ईआरसीपी योजना की रूपरेखा तय की गई थी. उन्होंने कहा राज्य सरकार की आय सीमित होती है. अगर सहयोग मिलता तो यह योजना धरातल पर लागू हो सकती थी.

अशोक गहलोत ने भाजपा पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि इनके द्वारा सरकारी योजनाओं को बंद किया जाता है. उन्होंने कहा वर्ष 2013 से पूर्व कांग्रेस की यूपीए सरकार ने धौलपुर सरमथुरा गंगापुर सिटी की रेल योजना बनाई थी. जिस योजना का उद्घाटन भी सरमथुरा में उद्घाटन भी किया गया था. लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने रेल परियोजना को धरातल पर लागू नहीं होने दिया.

मुख्यमंत्री ने मलिंगा को बताया जादूगर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करीब 50 हजार लोगों की भीड़ को देख गदगद दिखे. उन्होंने मंच से विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि लोग जादूगर मुझे कहते हैं लेकिन मुझसे भी बड़ा जादूगर गिर्राज सिंह मलिंगा है. जिसके कहने पर हजारों की तादाद में भीड़ एकत्रित हो जाती है. उन्होंने कहा बाड़ी में अब तक मैंने 4 सभाएं की है उनमें सबसे सर्वश्रेष्ठ आज की सभा रही है.

सीएम ने केंद्र सरकार से जातिगत जनगणना की मांग की

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुशवाह, माली, शाक्य आदि समाजों के आरक्षण का मुद्दा उठाते हुए कहा भारत सरकार को देशभर में जातिगत जनगणना करानी चाहिए. उन्होंने कहा कुशवाहा माली समाज के साथ अन्य समाजों को भी भारत सरकार पर जनगणना कराने का दबाव बनाना चाहिए.

अवंती बाई लोधी बोर्ड गठन की घोषणा की

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा की मांग पर अवंती बाई लोधी बोर्ड गठन का खुले मंच से ऐलान किया है. उन्होंने कहा बोर्ड का गठन कर रूपरेखा तय की जाएगी. उन्होंने कहा अवंती बाई विकास बोर्ड का गठन होने से समाज का चौमुखी विकास होगा.

सरकारी योजनाओं का किया गुणगान

सबसे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महंगाई राहत कैंप का अवलोकन किया. लाभार्थियों से संवाद कर सभा को संबोधित किया. सभा के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का जमकर गुणगान किया

मलिंगा को दिया आशीर्वाद, बोले उज्जवल भविष्य की करता हूं कामना

इससे पूर्व 7 मई को राजाखेड़ा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सभा हुई थी. सभा के दौरान खुले मंच से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा एवं खिलाड़ी लाल बैरवा की नाराजगी को लेकर दर्द झलका था. गुरुवार को हुई सभा के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को आशीर्वाद दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. बाड़ी की सभा से सिद्ध होता है कि सीएम अशोक गहलोत और गिर्राज सिंह मलिंगा की दूरियां शायद नजदीकी में तब्दील हुई है.

फिर बोले मांगते मांगते थक जाओगे देते नहीं थकूंगा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुराने अंदाज में फिर कहा कि मेरे विधायक मांगते मांगते तक जाएंगे लेकिन मैं विकास के लिए पैसा देते नहीं थकूंगा. उन्होंने कहा मुख्यमंत्री होने के नाते मेरी जिम्मेदारी बनती है कि जनप्रतिनिधियों की मांगों को पूरा कर सकूं. उन्होंने कहा साडे 4 साल के शासनकाल में 5 बजट पेश किए हैं लेकिन जनता पर किसी भी प्रकार का टैक्स नहीं लगाया है.

उन्होंने कहा महंगाई का दौर चल रहा है बेरोजगार परेशान हैं नौकरी मिल नहीं रही है. चारों तरफ सड़क बिजली पानी शिक्षा चिकित्सा की समस्याएं फैली हुई है. उन्होंने कहा राजस्थान प्रदेश में एक एक समस्या को चिन्हित कर समाधान निकालने के प्रयास किए हैं. उन्होंने कहा धौलपुर जिले में विकास के क्षेत्र में इतिहासिक काम कराए है. काली तीर परियोजना से लोगो को भारी लाभ मिलेगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिरंजीवी बीमा स्वास्थ्य योजना महंगाई राहत कैंप से मिलने वाले लाभों का गुणगान किया.

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के सवाल का किया पलटवार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि महंगाई राहत कैंपों में प्रदेश की जनता का भारी उत्साह दिख रहा है. अगर इस प्रकार की बीजेपी के नेताओं द्वारा बातें की जाती है तो जनता को जवाब देना भारी पड़ जाएगा. उन्होंने कहा राजस्थान सरकार की स्कीम जनहित के लिए बनाई गई है.उन्होंने कहा मंहगाई राहत कैंप शानदार तरीके से चल रहे है. उसके बावजूद अगर इस प्रकार की बातें करते हैं तो किस प्रकार जनता को जवाब देंगे और जनता इनसे जरुर पूछेगी.

नहीं पहुंचे राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यक्रम में राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा की अनुपस्थिति देखी गई. कार्यक्रम में एससी आयोग के अध्यक्ष एवं बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ,धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह मौजूद रही. लेकिन रोहित बोहरा अनुपस्थित रहे. आपको बता दें 7 मई को राजाखेड़ा के मरैना कस्बे में हुई मुख्यमंत्री की सभा में विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा एवं खिलाड़ी लाल बैरवा भी अनुपस्थित रहे थे. कार्यक्रम में सभा को संबोधित प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा खिलाड़ी लाल बैरवा शोभारानी कुशवाह ने किया.

इस अवसर पर पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष विनीत कुमार शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष निजामुद्दीन, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष मोहम्मद शकील, अभय प्रकाश शर्मा आदि मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः 

शांति ही शांति! 50 सालों के बाद दंगों में आई कमी, भारत में शुरू हुआ सुख शांति का दौर

Weather Update राजस्थान में बिपजॉय का बढ़ता खतरा, आठ जिलों में रेड,ओरेंज और येलो अलर्ट जारी

Trending news