बाड़ी: अभिभावक दक्षता मंथन बैठक में महिला अभिभावकों ने बढ़कर लिया हिस्सा, शिक्षकों से हुआ संवाद
Advertisement

बाड़ी: अभिभावक दक्षता मंथन बैठक में महिला अभिभावकों ने बढ़कर लिया हिस्सा, शिक्षकों से हुआ संवाद

 जिले के बाड़ी में शिक्षा विभाग के आदेशों की अनुपालन में विद्यालय में राजस्थान शिक्षक अभिभावक दक्षता मंथन बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय में अध्ययनरत अधिकांश छात्राओं के अभिभावकों ने हिस्सा लिया, जिसमें महिला अभिभावकों की उपस्थिति सराहनीय रही.

बाड़ी: अभिभावक दक्षता मंथन बैठक में महिला अभिभावकों ने बढ़कर लिया हिस्सा, शिक्षकों से हुआ संवाद

 

धौलपुर: जिले के बाड़ी में शिक्षा विभाग के आदेशों की अनुपालन में विद्यालय में राजस्थान शिक्षक अभिभावक दक्षता मंथन बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय में अध्ययनरत अधिकांश छात्राओं के अभिभावकों ने हिस्सा लिया, जिसमें महिला अभिभावकों की उपस्थिति सराहनीय रही. इस अवसर पर प्रधानाचार्य विनोद कुमार शर्मा ने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं पर अभिभावकों से संवाद किया तथा समय के महत्व एवं अनुशासन एवं साप्ताहिक टेस्टों पर विस्तार से चर्चा की एवं बोर्ड परीक्षाओं में अधिक से अधिक अंक लाने हेतु अभिभावकों से संवाद स्थापित किया, अभिभावकों को विभिन्न कार्य योजनाएं अपनाने हेतु प्रेरित किया

इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक बशारत अली खां ने सरकार की विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की लैपटॉप, टेबलेट, साइकिल योजना, निशुल्क यूनिफॉर्म, इंदिरा प्रियदर्शनी अवार्ड , बाल गोपाल योजना, गार्गी पुरस्कार तथा अन्य विषयों पर चर्चा की.

यह भी पढ़ें: बांसवाड़ा: पेट्रोल पंप से 3.50 लाख की चोरी, 12 घंटे में पुलिस ने किया खुलासा

परीक्षाओं के प्रगति रिपोर्ट कार्ड बांटे गए

आरकेएस एमबीके के टेस्टों के बारे में सभी विषय अध्यापकों ने अभिभावकों से संवाद किया. सभी विषयों को समान समय देकर अपने-अपने बच्चों को अध्ययन करने के लिए अभिभावकों को प्रेरित किया. सुरेश चंद शर्मा पिंकी पचौरी, एसडीएमसी सदस्य प्रमोद मुद्गल ने भी छात्राओं को अनुशासन, शिक्षण आदि के लिए प्रेरित किया तथा समस्त अभिभावकों को छात्र-छात्राओं के परीक्षाओं में आए प्राप्तांक में और सुधार के बारे में चर्चा की.

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर कक्षा 1 से 8 तक के पिछले आरकेएसएमबीके परीक्षाओं के प्रगति रिपोर्ट कार्ड वितरित किए गए तथा इस अवसर पर विद्यालय के कुमारपाल, हनुमंत शर्मा, राखी मीना ,मनीष यादव, अक्षय पाराशर, वीणा शर्मा, कन्हैया लाल मीणा, अश्वनी कुमार भारद्वाज, गीता शर्मा, अर्चना मित्तल, कीर्ति गर्ग ,दिव्या शर्मा ,विष्णु पाराशर ,धीरज शर्मा योगेश कुमार ,नमन पचौरी, मुन्ना लाल शर्मा, ठाकुरदास बंसल सहित अन्य अध्यापक उपस्थित रहे

Trending news