चुनावी रंजिश के चलते दी हत्या की सुपारी, ऐसे रची साजिश, पुलिस ने 3 आरोपियों को दबोचा
Advertisement

चुनावी रंजिश के चलते दी हत्या की सुपारी, ऐसे रची साजिश, पुलिस ने 3 आरोपियों को दबोचा

Dausa News: राजस्थान के दौसा कोतवाली थाना पुलिस ने एक्सीडेंट का रूप देकर हत्या के प्रयास के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामला पंचायत चुनाव से जुड़ा हुआ है, जहां ढिगारियां सरपंच का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी मदन लाल गुर्जर का पीड़ित ने चुनाव के दौरान साथ ना देकर दूसरे का साथ दिया.

चुनावी रंजिश के चलते दी हत्या की सुपारी, ऐसे रची साजिश, पुलिस ने 3 आरोपियों को दबोचा

Dausa News: राजस्थान के दौसा कोतवाली थाना पुलिस ने एक्सीडेंट का रूप देकर हत्या के प्रयास के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामला पंचायत चुनाव से जुड़ा हुआ है, जहां ढिगारियां सरपंच का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी मदन लाल गुर्जर का पीड़ित ने चुनाव के दौरान साथ ना देकर दूसरे का साथ दिया. ऐसे में मदन गुर्जर पीड़ित सीताराम शर्मा से नाराज था और आरोपी मदन गुर्जर ने पीड़ित की पचास हजार रुपये में हत्या करवाने की सुपारी दे डाली. 

आरोपियों ने घटना को अंजाम देने से पहले एक राहगीर का मोबाइल छीना और उसी मोबाइल से पीड़ित सीताराम शर्मा को फोन कर घटनास्थल पर बुलाया, जब सीताराम शर्मा बाइक से बुलाए गए स्थान पर रवाना हुआ तो आरोपियों ने कार से सीताराम शर्मा के टक्कर मारी, जब वह नीचे गिर गया तो आरोपियों ने फिर से उसके ऊपर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया, लेकिन सीताराम शर्मा खड़ा होकर पास से निकल रहे नाले में कूद गया, जिससे उसकी जान बच गई. घटना 6 दिसंबर 2022 की है और पीड़ित ने 7 दिसंबर को कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज करवाया, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए.

दौसा कोतवाली के थानाधिकारी लाल सिंह यादव ने बताया कि आरोपी मदन गुर्जर ने ढिगारिया ग्राम पंचायत से सरपंच का चुनाव लड़ा था और उस दौरान पीड़ित सीताराम ने घासीराम गुर्जर का चुनाव में साथ दिया और वह विजयी रहा, तबसे मदन गुर्जर सीताराम से रंजीस रख रहा था और उसकी हत्या का प्लान बना रहा था, उसने नंदकिशोर मीणा को सीताराम की हत्या की 50,000 में सुपारी दी. 

नंद किशोर मीणा ने सुनील गुर्जर सहित अपने अन्य साथियों के साथ सीताराम की एक्सीडेंट कर हत्या का प्रयास किया, लेकिन गनीमत रही उस हादसे में सीताराम की जान बच गई. अब सरपंच का चुनाव लड़ने वाले मदन गुर्जर सहित सुपारी लेने वाले नंदकिशोर मीणा और उसके एक साथी सुनील गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही इस घटनाक्रम में शामिल अन्य आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें - जोधपुर रेलवे स्टेशन में 32 लिफ्ट के साथ होंगी विश्वस्तरीय सुविधाएं, 474 करोड़ स्वीकृत

सरपंच का चुनाव लड़ने वाले मदन गुर्जर ने सिर्फ इसलिए पीड़ित सीताराम शर्मा की हत्या की साजिश रची कि चुनाव में सीताराम ने उसका साथ नहीं दिया, जिसके चलते वह चुनाव हार गया और अपनी हार का सीताराम की मौत से बदला लेना चाहता था, लेकिन भगवान सीता राम के साथ था और सीताराम की जान बच गई, लेकिन सरपंच का चुनाव लड़ने वाले मदन गुर्जर और उसके साथी अब सलाखों के पीछे हैं.

Reporter: Laxmi Sharma

खबरें और भी हैं...

एक्ट्रेस महालक्ष्मी ने पहला रिश्ता टूटने के बाद इनसे रचाई दूसरी शादी, बोली- मेरी लाइफ तो...

खाना खाकर खेत गए फोटोग्राफर का सुबह पेड़ से लटकता मिला शव, परिजनों को हत्या की आशंका

राजस्थान में ये किसानें के साथ मजाक या कागजी चूक? यदि सच है तो आगामी चुनाव में भारी पड़ सकती है ये गलती

Trending news