Churu: तार चोरी के आरोप में युवक की हत्या, दुसरा गंभीर घायल; न्याय दिलाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2032407

Churu: तार चोरी के आरोप में युवक की हत्या, दुसरा गंभीर घायल; न्याय दिलाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शण

Churu Crime News: सरदारशहर उपखंड के रातूसर गांव में रविवार को तार चोरी के शक में दलित युवक की पीट कर हुई हत्या मामले में पीड़ित को न्याय दिलाने की मांग को लेकर सर्व समाज के लोगों ने बुधवार को भानीपुरा पुलिस थाने के आगे धरना दिया.

फाइल फोटो

Churu: राजस्थान के जिला चूरू के सरदारशहर उपखंड के रातूसर गांव में रविवार को तार चोरी के शक में दलित युवक की पीट कर हुई हत्या मामले में पीड़ित को न्याय दिलाने की मांग को लेकर सर्व समाज के लोगों ने बुधवार को पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा के नेतृत्व में भानीपुरा पुलिस थाने के आगे धरना दिया. साथ ही डीएसपी पवन भदोरिया को चुरु पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन सौंपा.

यह भी पढ़े: डेगाना पुलिस पर हमले में दो पुलिसकर्मी घायल, अपराधी के परिजनों ने किया लाठी-पत्थर से हमला

घायल का उपचार चालू
प्रधान प्रतिनिधि मधुसूदन राजपुरोहित ने बताया कि 24 दिसंबर को हाई टेंशन लाइन के तार चोरी के शक में कन्हैयालाल मेघवाल के साथ मारपीट की गई और उसी दिन शाम को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी. वहीं मारपीट में घायल गंगाराम का अभी भी उपचार चालू है, उन्होंने बताया कि ऐसी मारपीट कर निर्मम हत्या करने के मामले में दोषी लोगों को कड़ी से कड़ी सजा देकर पीड़ितों को न्याय दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमें जानकारी प्राप्त हुई है, कि गांव बिल्यु बास रामपुरा के सज्जनसिंह और जोगेंद्रसिंह को भी आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया गया है.

प्रशासन पर दबाव बनाकर आरोपी बनाना चाहते हैं
उन्होंने कहा कि हम पुलिस प्रशासन को अवगत कराना चाहते हैं कि सज्जनसिंह और जोगेंद्र सिंह घटना के दिन सुबह करीब 10 बजे तक अपने गांव में ही थे, जो गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद है. सज्जन सिंह और जोगेंद्र सिंह के पास फोन आने पर दोनों व्यक्ति करीब सवा 11 बजे घटनास्थल पर अन्य व्यक्तियों के साथ पहुंचते हैं. उस समय घटनास्थल पर रातूसर के पूर्व सरपंच और अन्य मौजिज व्यक्ति मौजूद थे. इसके 10 मिनट बाद वहां भानीपुरा पुलिस भी पहुंची थी, उसके बाद सब मिलकर भानीपुरा पुलिस थाने आए थे. इन व्यक्तियों को राजनीतिक रंजिश के कारण प्रशासन पर दबाव बनाकर आरोपी बनाना चाहते हैं, जो सरासर गलत है. इस संबंध में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो, आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा.

यह भी पढ़े: चाइनीज मांझे में फंसकर बालक और उल्लू गंभीर घायल, उपचार जारी 

 

प्रशासन ने आश्वासन भी दे दिया
भाजपा नेता मदन ओझा ने कहा कि रातूसर गांव में 24 दिसंबर को दो जनों के साथ मारपीट की घटना हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. उसके बाद धरना प्रदर्शन किया गया और धरना प्रदर्शन में पीड़ित परिवार की ओर से जो मांगे रखी गई उन पर प्रशासन ने सहमति जताई, लेकिन एक मांग ऐसी थी जिसमें दो व्यक्तियों के नाम थे कि उन दोनों को भी आरोपी बनाया जाए. जबकि वास्तविकता यह है, कि जब पीड़ित पक्ष की ओर से पर्चा बयान हुए और मुकदमा दर्ज हुआ, उसमें उन दोनों का नाम नहीं था. लेकिन इस मामले को राजनीति की भेंट चढ़ते हुए अनावश्यक रूप से जो लोग इस घटना में शामिल नहीं थे, उन लोगों को आरोपी बनाने के लिए प्रशासन पर अनावश्यक दबाव बनाया गया और प्रशासन ने आश्वासन भी दे दिया कि उन दोनों को इस मामले में आरोपी बना देंगे. लेकिन, यह सही नहीं है कि किसी घर बैठे व्यक्ति को भी आरोपी बना दिया जाए. उन्होंने कहा कि हम सब ने पुलिस प्रशासन से वार्ता की है, कि जो लोग इस मामले में दोषी नहीं है उनको आरोपी ना बनाया जाए, और उनको प्रताड़ित ना किया जाए.

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कड़ी से कड़ी सजा दी जाए
मंत्री राजकुमार रीणवा ने भी धरने को संबोधित करते हुए कहा कि हम पुलिस प्रशासन से मांग करते हैं, कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, जिसे पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके. इस अवसर पर गिरधारी पारीक, भैरवसिंह राजपुरोहित, राजूनाथ सिद्ध, मदन ओझा, इंद्रसिंह, बिक्रमसिंह बिल्यू, दसरथसिंह राठौड़, राजेन्द्रसिंह छाजूसर, देवीसिंह राठौड़, समुंद्रसिंह हुड्डा , नरेन्द्रसिंह सांखला नोसरिया, कानसिंह, राजेन्द्र आंचलिया, सिवदयाल पारीक, रघुबीरसिंह बुकनसर सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहें. 

यह भी पढ़े: बच्चे और बुजुर्ग आ रहे वायरल की चपेट में, जिला अस्पताल में बढ़े मरीज

Trending news