गीता जयंती महोत्सव: आनंद मेले का आयोजन, बच्चों ने संस्कृत के श्लोकों सहित भारतीय संस्कृति की प्रस्तुतियां दी
Advertisement

गीता जयंती महोत्सव: आनंद मेले का आयोजन, बच्चों ने संस्कृत के श्लोकों सहित भारतीय संस्कृति की प्रस्तुतियां दी

गीता बाल संस्कार परिवार की ओर से गीता जयंती महोत्सव के तहत रविवार को स्थानीय ऋतुराज वाटिका में गीता बाल संस्कार स्लोक कक्षा के बच्चों द्वारा एक विशेष आनंद मेले का आयोजन संत दिग्विजय राम के आतिथ्य में आयोजित किया गया.

गीता जयंती महोत्सव का आयोजन.

Chittorgarh News: गीता बाल संस्कार परिवार की ओर से गीता जयंती महोत्सव के तहत रविवार को स्थानीय ऋतुराज वाटिका में गीता बाल संस्कार स्लोक कक्षा के बच्चों द्वारा एक विशेष आनंद मेले का आयोजन संत दिग्विजय राम के आतिथ्य में आयोजित किया गया. अपने प्रकार के इस अनूठे आयोजन में गीता बाल संस्कार से जुड़े बच्चों ने संस्कृत के श्लोकों सहित सनातन धर्म एंव भारतीय संस्कृति से जुड़े काव्य एंव रचनाएं प्रस्तुतियां दी. 

इस अवसर पर बच्चों ने पारम्परिक वेशभूषा धारण किये हुए थे, जिन्होंने मौजूद आमजन को गीता श्लोक से अवगत कराते हुए ज्ञान की गंगा बहाई. इस दौरान संत दिग्विजयराम ने गीता सार समझाते हुए बच्चों को संस्कार से जोड़ने आह्वान किया.

ये भी पढ़ें- पुलिस ने हटाई हनुमानजी की मूर्ति, गुस्साए लोग थाने के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने लगे

उन्होंने कहा कि आज के दौर में जहां एक ओर पाश्चात्स संस्कृति ने बच्चों को संस्कार से दूर कर दिया. वहीं इस तरह के आयोजन पुनः बच्चों में संस्कार पैदा करने के लिये सार्थक साबित होंगे. समारोह में बच्चों द्वारा विभिन्न कार्यक्रम के साथ ही स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टाल भी लगाई गई थी, जिनका मौजूद लोगों ने आनंद उठाया.

Reporter-Deepak Vyas

Trending news