चित्तौड़गढ़: बाबा खाटू श्याम को भक्तों ने इन भजनों से किया याद, संगीत संध्या में झूम उठे ये श्रद्धालु
Advertisement

चित्तौड़गढ़: बाबा खाटू श्याम को भक्तों ने इन भजनों से किया याद, संगीत संध्या में झूम उठे ये श्रद्धालु

चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर श्री श्याम चाकर परिवार सेवा समिति के तत्वावधान में बुधवार शाम चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर प्रथम बार "बाबा श्री खाटू श्याम" के भव्य दरबार के साथ इंदिरा गांधी स्टेडियम में भक्ति मई संगीत संध्या का आयोजन किया गया. भक्ति संध्या में श्री श्याम मंदिर कमेटी खाटू श्याम जी (पुजारी सेवक परिवार) से मानवेन्द्र सिंह चौहान भक्ति संध्या के कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहें. 

 

चित्तौड़गढ़: बाबा खाटू श्याम को भक्तों ने इन भजनों से किया याद, संगीत संध्या में झूम उठे ये श्रद्धालु

Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ में पहली बार "बाबा श्री खाटू श्याम" के दरबार के साथ इंदिरा गांधी स्टेडियम में भक्ति मई संगीत संध्या का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त चित्तौड़गढ़ के सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत एवं नगर परिषद् चित्तौड़गढ़ के सभापति संदीप शर्मा थे. श्री श्याम चाकर परिवार द्वारा आयोजित इस भक्ति संध्या से पूर्व निशान यात्रा भी निकाली गई जिसमें चाकर परिवार के लगभग 400 महिलाओं एवं पुरुषों ने निश्चित ड्रेस कोड में बाबा श्याम का निशान लेकर चित्तौड़गढ़ नगर में पद यात्रा निकाली.

भक्ति मय भजन संध्या भव्य श्री श्याम अरदास संकीर्तन सायं 9 बजे से इंदिरा गांधी स्टेडियम पर बाबा श्याम का भव्य दरबार सजाकर बाबा श्याम जी के नाम से पावन ज्योत लगाकर गणेश वंदना के बाद प्रारम्भ हुआ जो कि देर रात तक जारी रहा.
भजन संध्या में चित्तौड़गढ़ सहित आसपास के क्षेत्र से हज़ारों श्रद्धालुओं ने भाग लिया. 

रात 12 बजे बाद ठंड के बढ़ते तेवर से चित्तौड़गढ़ नगर से आए श्रद्धालु वापस घर की ओर लौटते नजर आएं.संकीर्तन में विश्व विख्यात भजन प्रवाहक संजय मित्तल (कोलकाता), रेशमी शर्मा (समस्तीपुर बिहार), कुमार दीप (चित्तौड़गढ़) अपने सुमधुर पावन भजनों की स्वर लहरियों से बाबा श्याम जी को खुब रिझाया जिस पर मौजूद हजारों की संख्या में भक्त खूब झूमे.

Reporter- Deepak Vyas

ये भी पढ़ें- राजस्थान के एक लाख बेरोजगारों को CM दें न्याय, BSTC, B.ED के अंतिम वर्ष छात्रों को REET की मुख्य परीक्षा में करें शामिल- नरपतराज मूढ़​

 

Trending news