बूंदी में ओलावृष्टि से फसल नष्ट होने पर चिंतित किसान ने की आत्महत्या, प्रशासन अलर्ट
Advertisement

बूंदी में ओलावृष्टि से फसल नष्ट होने पर चिंतित किसान ने की आत्महत्या, प्रशासन अलर्ट

Bundi news: बूंदी जिले में 2 दिन से हुई ओलावृष्टि के बाद फसलें बर्बाद हो गई.जिसके बाद चिंतित किसान ने आत्महत्या कर ली. खुदकुशी के जिला प्रशासन हरकत में आया और जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी और अतिरिक्त जिला कलक्टर मुकेश कुमार चौधरी सोमवार को बाजड गांव पहुंचकर मृतक किसान पृथ्वीराज बैरवा के परिजनों को ढांढस बंधवाया. 

 

बूंदी में ओलावृष्टि से फसल नष्ट होने पर चिंतित किसान ने की आत्महत्या, प्रशासन अलर्ट

Bundi: बूंदी जिले में 2 दिन से हुई ओलावृष्टि के बाद फसलें बर्बाद हो गई.जिसके बाद चिंतित किसान ने आत्महत्या कर ली. खुदकुशी के जिला प्रशासन हरकत में आया और जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी और अतिरिक्त जिला कलक्टर मुकेश कुमार चौधरी सोमवार को बाजड गांव पहुंचकर मृतक किसान पृथ्वीराज बैरवा के परिजनों को ढांढस बंधवाया. 

इस दौरान जिला कलक्टर ने परिजनों को राज्य सरकार और प्रशासन की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. जिला कलक्टर ने कहा कि दुख की इस घडी में प्रशासन उनके परिवार के साथ खडा है. जिला कलक्टर ने परिजनों के साथ बातचीत कर उनका दुख दर्द बांटा और उन्हे सांत्वना दी. साथ ही राज्य सरकार की ओर हर संभव मदद दिलाई जाएगी. इस दौरान उपखण्‍ड अधिकारी कार्तिकेय मीणा, तहसीलदार  रामजीलाल मीणा, बाजड सरपंच नाथूलाल बैरवा भी मौजूद थे. 

जिला कलक्टर ने कहा कि परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से  आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है. इसके अलावा मनरेगा के तहत केटल शेड बनवाने, मृतक की पत्नी की विधवा पेंशन तथा परिवार को एनएफएसए का लाभ दिलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बरसात से हुए फसल खराबे का सर्वे करवाया जा रहा है.   

यह भी पढ़ें...

Barmer: जाति अलग होने पर नहीं हुआ प्रेम विवाह तो प्रेमी जोड़े ने टांके में कूद कर दी जान

समर्थन मूल्य पर सरसों और चने की खरीद के लिए पंजीयन कल से शुरू, यहां कराएं रजिस्ट्रेशन

इलाज के लिए अस्पताल के गेट पर 2 घंटे तक तड़पता रहा मरीज, जोधपुर किया रेफर, मौत

Trending news