खाजूवाला: एंबुलेंस में गूंजी किलकारी, महिला ने स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1423903

खाजूवाला: एंबुलेंस में गूंजी किलकारी, महिला ने स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म

राजस्थान के खाजूवाला क्षेत्र में एम्बुलेंस में सकुशल किलकारी गूंजने के साथ ही एमटी नर्सिंग कर्मी और चालक राहत की सांस लेते हुए खुशी से झूम गए. 

एंबुलेंस में गूंजी किलकारी

Khajuvala: राजस्थान के खाजूवाला क्षेत्र में एम्बुलेंस में सकुशल किलकारी गूंजने के साथ ही एमटी नर्सिंग कर्मी और चालक राहत की सांस लेते हुए खुशी से झूम गए. दरअसल प्रसूता का हीमोग्लोबिन अत्यधिक कम होने के कारण प्रसव का खतरा बना हुआ था. इसीलिए चिकित्सकों ने प्रसूता को बीकानेर रेफर किया, लेकिन बीच रास्ते में बिना संसाधनों के हुए सकुशल प्रसव से सभी भगवान का धन्यवाद दे रहे हैं.

खाजूवाला से बीकानेर के लिए आज 108 एंबुलेंस के द्वारा 1 प्रसुता को हिमोग्लोबिन की कमी के चलते रेफर किया गया. रैफर के दौरान खाजूवाला के करणीसर के पास 108 एंबुलेंस में ही मां ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दे दिया. 108 एंबुलेंस ईएमटी नर्सिंग कर्मी सोहनलाल सहारण और चालक नरेश कुमार ने सफलतापूर्वक डिलीवरी करवाई.

फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं और पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया हैं. नर्सिंग कर्मी सोहन लाल ने बताया कि खाजूवाला के 2KLD निवासी प्रसुता इंदिरा देवी के हिमोग्लोबिन की कमी के चलते खाजूवाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से बीकानेर पीबीएम जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया. ऐसे में बीच रास्ते पर प्रसुता के प्रसव पीड़ा होने पर करणीसर के पास सफलतापूर्वक डिलीवरी करवाई गई, जिसके बाद जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ है और 108 एंबुलेंस के द्वारा ही पीबीएम अस्पताल पहुंचाया गया और दोनों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.

Reporter: Tribhuvan Ranga

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news