खाजूवाला में पुलिसवालों पर दलित युवती से गैंगरेप का आरोप, राजस्थान की सियासत गरमाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1762155

खाजूवाला में पुलिसवालों पर दलित युवती से गैंगरेप का आरोप, राजस्थान की सियासत गरमाई

Bikaner news: बीकानेर के खाजूवाला में दलित युवती से पुलिस कर्मियों के गैंगरेप का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. आरोप है कि पुलिसवालों ने पहले युवती से गैंगरेप किया और फिर अस्पताल के पास छोड़कर भाग गए. इसको लेकर अब राजस्थान की सियासत गरमाने लगी है.

 

खाजूवाला में पुलिसवालों पर दलित युवती से गैंगरेप का आरोप, राजस्थान की सियासत गरमाई

Bikaner: बीकानेर के खाजूवाला से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां रक्षक ही भक्षक बन गए. आरोप हैं कि खाजूवाला में दलित युवती के साथ पुलिस कर्मियों ने गैंगरेप किया है. उसके बाद उसके अस्पताल छोड़कर भाग गए. अस्पताल में छोड़कर भागने का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमे पुलिसकर्मी दिखाई दे रहे है.

बीकानेर में दलित युवती के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. परिजनों का आरोप है की मुख्य आरोपी दिनेश विश्नोई पिछले 10-15 दिन से युवती को परेशान कर रहा था. 20 वर्षीय युवती अपने गांव चक 2 केजेडी से कम्प्यूटर कोर्स करने रोज सुबह खाजूवाला में कोचिंग सेंटर पर आती थी. आरोपी उसका पीछा करता था. उसने कोचिंग सेंटर और घर पर यह बात बताई. उसके बाद भाभी के साथ आने लगी फिर भी आरोपी बाज नहीं आए. 

पुलिस वालों पर ये है आरोप

आरोप है की 20 जून को सुबह 10 बजे उसकी बेटी कोचिंग आई तब दिनेश बिश्नोई ने खाजूवाला थाने के पुलिसकर्मी मनोज बिश्नोई और भागीरथ बिश्नोई ने उसका अगवा कर एक मकान में ले गए जहा दिनेश बिश्नोई और दो लोगों ने रेप किया जिससे उसकी बेटी की मौत हो गई. आरोप है की घटना को छिपाने के लिए शव को सिनेमाघर के पास फेककर चले गए ताकि किसी को शक न हो.

खाजूवाला में दलित युवती के साथ हुवे गैंगरेप के बाद हत्या का मामले में कई घटनाक्रम मोड़ आए. परिजनों के साथ स्थानीय भाजपा नेता विश्वनाथ की अगुवाई में पहले दो दिन चले प्रदर्शन और आरोपियों की गिरफ्तारी की चली मांग पर दूसरे दिन आइजी ओम प्रकाश और एसपी तेजस्वनी गौतम के साथ प्रतिनिधिमंडल की लंबी वार्ता हुई और सहमति बन गई. इसके बाद देर शाम युवती के शव का पोस्टमार्टम किया गया. लेकिन अगली सुबह इस मामले में नया मोड़ आते हुवे परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी से पहले शव लेने से इंकार कर दिया. और मोर्चरी के आगे प्रदर्शन होने लगा.

गैंग रेप के मामले में एक्शन में आई बीजेपी

दलित युवती के गैंग रेप और हत्या के मामले को बढ़ता देख बीजेपी भी एक्शन मोड़ पर आ गई पहले प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी ने सरकार को घेरा तो वही तीन सदस्य की जांच कमेटी गठित कर खाजूवाला के लिए रवाना कर दी. कमेटी में विधायक अनिता भदेल , जोधपुर मेयर विनीता सेठ और SC मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल को शामिल किया गया. कमेटी के सदस्य खाजूवाला पहुंच पीड़ित परिवार से मिले साथ ही अधिकारियों से वार्ता की. वहीं दिल्ली से आई महिला आयोग की टीम ने भी वार्ता की.

चौथे दिन दोपहर बाद संभागीय आयुक्त नीरज के पवन, जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल, एसपी तेजस्वनी गौतम व मृतका के परिजन के साथ साथ जनप्रतिनिधियों की लंबी बैठक के बाद सहमति बनी. परिजनों ने मृतका के शव का अंतिम संस्कार किया. वहीं प्रशासन ने भी आरोपियों की धरपकड़ तेज कर दी.

पुलिस ने मुख्य आरोपी दिनेश पर 40 हजार का इनाम घोषित किया वही देर शाम दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने नामजद दोनो कॉन्स्टेबलो को पहले ही बर्खास्त कर दिया था. बर्खास्त पुलिसकर्मी मनोज कुमार व गाङी चालक राकेश को गिरफ्तार कर दोनो से पूछताछ की जा रही है.

भाजपा पर राजनीति का आरोप

खाजूवाला विधायक और आपदा मंत्री ने आज भाजपा पर लाश पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुवे पलटवार करते हुवे केबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल कहा की जो दोषी उनके ख़िलाफ़ कार्यवाही होनी चाहिए बीजेपी बॉडी लेकर बैठ गई राजनीति चमकाने के लिए बॉडी को लेकर बैठ गए. हमने लाश की राजनीति कभी नहीं की खाजूवाला की जनता इनके साथ नहीं थी.बीजेपी पर मैं आरोप लगता हूँ कीअगर इसमें कोई नेगेटिव रिपोर्ट आयी आरोप साबित नहीं हुआ मुलजिम बरी हुए तो बीजेपी और उनके नेता ज़िम्मेवार होंगे. पीड़ित परिवार से मिल संतावना प्रदान की.

10 दिन की भागदौड़ के बाद आखिरकार पुलिस ने मुख्य आरोपी दिनेश विश्नोई को सीकर के पास एक रोडवेज बस में सफर करते हुए पकड़ लिया जिसे आज बीकानेर न्यायालय में पेश किया गया. न्यायालय ने आरोपी को पांच दिन के रिमांड पर भेजा. वही एसपी ने कहा की अभी तक के अनुसंधान में नामजद दोनो कांस्टेबल दुष्कर्म में शामिल होना नही पाया गया.आरोपी दिनेश से पूछताछ में अगर कोई खुलासा नया सामने आता है उस पर कार्यवाही की जाएगी. 

दलित युवती से गैंग रेप के मामले में प्रशासन मुस्तैद

दलित युवती के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले में एक और पुलिस और प्रशासन भागदौड़ बढ़ा दी तो वही राजनीतिक पार्टियां भी इसमें अपना शक्ति प्रदर्शन कर ताकत दिखा रही थी. मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने राहत की सांस ली. पांच दिन के मिले रिमांड के बाद अब देखना ये है की क्या नया खुलासा सामने आता है. 

Reporter- Tribhuvan Ranga

यह भी पढ़ें...

राजस्थान की लुटेरी दुल्हन...! लूट के लिए पति ने करवाईं पत्नी की 4 शादियां फिर...

Trending news