Bhilwara: युवक की मौत को लेकर भील समुदाय का प्रदर्शन, पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2047140

Bhilwara: युवक की मौत को लेकर भील समुदाय का प्रदर्शन, पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

Bhilwara news: जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र के माली खेड़ा में भील समुदाय के युवक पन्नालाल भील की मौत हो जाने के बाद गंगापुर चिकित्सालय में सुबह 9 बजे से भील समाज व सर्व समाज के लोगों का प्रदर्शन चल रहा है. भारी संख्या में यहां पुलिस जाता तैनात है.

 भील समुदाय का प्रदर्शन

Bhilwara news: जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र के माली खेड़ा में भील समुदाय के युवक पन्नालाल भील की मौत हो जाने के बाद गंगापुर चिकित्सालय में सुबह 9 बजे से भील समाज व सर्व समाज के लोगों का प्रदर्शन चल रहा है. भारी संख्या में यहां पुलिस जाता तैनात है. सर्व समाज के लोगों द्वारा भील समुदाय के मृतक परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता, परिवार जन को सरकारी नौकरी, दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह को दिया गया ज्ञापन. 

 सरकारी नौकरी देने का आश्वासन
मौके पर पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह, गंगापुर उपखंड अधिकारी राजेश सुवालका, सहाड़ा विधायक लादू लाल पितलिया ने वार्ता की और पीड़ित परिवार को के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया गया. गंगापुर थाने में तैनात थाना प्रभारी नरेंद्र जैन को भीलवाड़ा लगाने के आदेश जारी किए गए.

सहायता राशि देने का वादा 
 सरकार की ओर से मिलने वाली सहायता राशि 5 लाख तक का आश्वासन दिया गया, लेकिन प्रदर्शनकारियों व सर्व समाज के लोग मुआजे की राशि पर पड़े हुए हैं . 50 लाख की मुआवजा राशि की मांग की जा रही है . लगातार चल रहे हैं प्रदर्शन को लेकर रायपुर, करेड़ा, बागोर, कराई पुलिस थाने के अधिकारी व पुलिस जाता तैनात किया गया.

 समूचा चिकित्सालय परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. खबर लिखे जाने तक सैकड़ो की तादाद में प्रदर्शन करने वाले लोग चिकित्सालय के बाहर 8 घंटे से डेरा डाल कर बैठे हुए हैं. 

आपको बता दें की भील समुदाय के युवक की मौत के बाद चिकित्सालय पर सर्व समाज के लोगों द्वारा भील समुदा के साथ मिलकर विरोध देखा गया. साथ ही समाज ने  पुलिस अधीक्षक विमल सिंह को ज्ञापन देकर जांच की मांग करते हुए आरोपियों पर शख्त कार्रवाई करने की मांग की है.   

यह भी पढ़ें:जलदाय विभाग की बड़ी लापरवाही,पानी कनेक्शन मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

Trending news