Bhilwara News: FD राशि हड़पने व बच्चों को जहर देकर मारने की कोशिश, रलायता निवासी ने कलेक्टर से लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1660959

Bhilwara News: FD राशि हड़पने व बच्चों को जहर देकर मारने की कोशिश, रलायता निवासी ने कलेक्टर से लगाई गुहार

भीलवाड़ा जिले के रलायता गांव निवासी ने न्याय की गुहार लगाते हुए कलेक्टर को शिकायत दी है. युवक ने इन लोगों पर एफडी राशि हड़पने, बच्चों को चॉकलेट में सल्फॉस की पुड़िया देकर मारने की कोशिश और मारपीट के आरोप लगाये हैं. युवक ने चेतावनी दी कि कार्रवाई नहीं होने पर वह बच्चों सहित आत्महत्या कर लेगा.

Bhilwara News: FD राशि हड़पने व बच्चों को जहर देकर मारने की कोशिश, रलायता निवासी ने कलेक्टर से लगाई गुहार

Bhilwara News: जिला कलेक्ट्री कार्यालय के बाहर आन रलायता गांव के एक युवक ने अपने भाई सहित चार लोगों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए न्याय की गुहार लगाते हुए कलेक्टर को शिकायत दी है. युवक ने इन लोगों पर एफडी राशि हड़पने, बच्चों को चॉकलेट में सल्फॉस की पुड़िया देकर मारने की कोशिश और मारपीट के आरोप लगाये हैं. युवक ने चेतावनी दी कि कार्रवाई नहीं होने पर वह बच्चों सहित आत्महत्या कर लेगा.

एफडी राशि हड़पने, बच्चों को जहर देकर मारने की कोशिश

रलायता निवासी भंवर लाल पुत्र बद्रीलाल जाट ने कलेक्टर को दी शिकायत में अपने ही भाई हरफूल पुत्र बद्रीलाल जाट, राधेश्याम पुत्र सूरजमल जाट खजीना, सांवर पुत्र उदयलाल जाट सोपुरा जाटों का और नया गांव बीगोद निवासी उदय पुत्र हजारी जाट को आरोपित बनाया है. भंवर लाल ने रिपोर्ट में बताया कि उसके परिवार में दो भाई व पांच बहने है. सभी बहनें ससुराल रहती है.

परिवादी को पिता बद्री लाल जाट व भाई हरफुल जाट व माता बदाम देवी सम्पत्ति से बेदखल करने की नियत से एवं पैतृक पुश्तैनी जायदाद में परिवादी के हक हिस्से को हड़प करने की नियत से आये दिन भंवर लाल के साथ मारपीट कर गाली गलौज करते है. परिवादी का विवाह राधा निवासी कालीरडिया के साथ हुआ था. परिवादी की पत्नी को माता-पिता व भाई तंग, परेशान व मारपीट करते है और परिवादी की पत्नी से उसके दो संताने देवराज व कार्तिक है.

परिवादी की मां बदाम, पिता भंवर लाल उसकी पत्नी को जान से मारने की धमकी देते हैं. पत्नी के साथ भाई हरफुल जाट ने कमरे में बंद कर गंभीर मारपीट की. परिवादी व पत्नी को घर से निकाल दिया और जान से मारने की धमकी दी. मारपीट व प्रताड़ना के चलते 10 अगस्त 2022 को पप्पू लाल जाट के यहां नाते चली गई और उसके बाद समाज का जो फैसला हुआ, जिसमें परिवादी को झगड़ा राशि 5,55,000/- रूपये तय हुई. परिवादी से उसके मित्र राधेश्याम जाट ने यह कहते हुए कि यह पैसे मुझे दे दे नहीं तो तेरे परिवार वाले खुर्द बुर्द कर देंगे.

उसने परिवादी को विश्वास दिलाया की इस नाताराशि की एफडी परिवादी के बच्चों के नाम करवा देगा, लेकिन राधेश्याम की नियत में फितुर पैदा हो जाने से वह परिवादी के भाई हरफुल, पिता बद्री लाल जाट, माता बदाम देवी व मामा उदय लाल जाट व बहनोई सांवर लाल जाट के साथ मिलाभगती कर फैसले में प्राप्त 5,55,000 रूपये परिवादी के भाई हरफुल को दे दिये, जिसकी जानकारी होने पर परिवादी, राधेश्याम जाट के पास रूपये लेने के लिए गया तो सावर लाल, हरफुल व राधेश्याम ने परिवादी व उसके बच्चों पर पत्थर फैंके.

ये भी पढ़ें- Dausa News:दौसा जिले के 11 स्कूलों का पीएमश्री योजना के तहत होगा कायापलट, जानें किन स्कूलों का हुआ चयन

परिवादी ने शिकायत में चेतावनी दी 

इसके बाद परिवादी अपने मकान पर था, बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। रात के समय आरोपितों ने आपराधिक सांठ-गांठ कर मेरे बच्चो को चूहे मारने की दवा सेल्फ़ोस की पुड़िया दी और कहा कि चॉकलेट है खा लो. इन लोगों ने परिवादी के बच्चों को मारने का प्रयास किया. इस बीच परिवादी को पता चला तो उसने पुड़िया ले ली. परिवादी ने अपने पुत्र से पूछा कि पुड़िया किसने दी तो उसने ढोकरे ने व हरफूल ने दी. परिवादी ने उलाहना दिया तो आरोपितों ने परिवादी से मारपीट की. ये लोग एफडी राशि हड़पकर खुर्दबर्द करने पर आमादा है और परिवादी को बच्चों सहित जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.

परिवादी ने शिकायत में चेतावनी दी कि शीघ्र ही उसे बच्चों की एफ.डी. की राशि जो फैसले में 5,55,000 रूपये प्राप्त हुई, दिलायी जावे और आरोपितों को सजा दिलाई जाये, अन्यथा उसे बच्चों सहित उसे आत्महत्या के लिए विवश होना पडे़गा. इसका जिम्मेदार आरोपित व पुलिस-प्रशासन होगा.

Trending news