Barmer: अवैध रूप से की जा रही अफीम की खेती का पर्दाफाश, 178 अफीम के पौधे बरामद,आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Barmer: अवैध रूप से की जा रही अफीम की खेती का पर्दाफाश, 178 अफीम के पौधे बरामद,आरोपी गिरफ्तार

Barmer crime news: अवैध रूप से की जा रही अफीम की खेती का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. साथ ही पुलिस ने  178 अफीम के पौधे बरामद किए हैं. इसके अलावा एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

 

Barmer: अवैध रूप से की जा रही अफीम की खेती का पर्दाफाश,  178 अफीम के पौधे बरामद,आरोपी गिरफ्तार

Siwana: बाड़मेर जिले में लगातार अवैध रूप से अफीम की खेती करने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. धोरीमना के बाद अब सिवाना थाना क्षेत्र में भी अफीम की अवैध खेती का मामला सामने आया है. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 178 अफीम के पौधे व 80 ग्राम अफीम का दूध बरामद करने में सफलता हासिल की है.

बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दिगंत आनंद के निर्देशन में जिले भर में चलाए जा रहे अवैध मादक पदार्थों की तस्करी रोकथाम को लेकर विशेष अभियान के तहत डीएसपी नीरज शर्मा के निर्देशन में सिवाना थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सिवाना उपखंड के देवपुरा धारणा गांव में एक युवक द्वारा अवैध रूप से खेत मे अफीम की खेती की जा रही है. जिसके बाद सिवाना थाना अधिकारी नाथू सिंह व पुलिस टीम ने देवपुरा धारणा निवासी राजू राम के खेत पर दबिश दी तो 178 अफीम के पौधे बरामद हुए और पास में ही आरोपी के कब्जे से 80 ग्राम अफीम का दूध भी मिला.

पुलिस ने मौके से आरोपी राजू राम को गिरफ्तार कर सिवाना थाना लाया गया. जिसके बाद आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. इस पूरी कार्रवाई में पादरू चौकी प्रभारी घमडाराम की विशेष भूमिका रही. फिलहाल पुलिस की टीम गिरफ्तार आरोपी राजूराम से गहन पूछताछ कर रही है और उसको न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेकर आगे पूछताछ करेगी.

गौरतलब बाड़मेर जिले में लगातार अफीम व डोडा पोस्त की तस्करी के बाद अब अफीम की खेती के जिस तरीके से मामले सामने आ रहे हैं उसके बाद पुलिस की नींद उड़ गई है. कुछ दिन पहले पुलिस ने धोरीमना थाना क्षेत्र में 600 से अधिक अफीम के पौधे जब किए थे उसके बाद में यह दूसरी बड़ी पुलिस की कार्रवाई है जहां पर 178 अफीम के पौधे बरामद किए हैं. अफीम व डोडा पोस्त की तस्करी के साथ ही अब अवैध अफीम की खेती को रोकना भी पुलिस के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

 

 

 

Trending news