Baran: बारां में एसीबी टीम की बड़ी कार्रवाई, तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते सीजीएसटी अधीक्षक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1591730

Baran: बारां में एसीबी टीम की बड़ी कार्रवाई, तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते सीजीएसटी अधीक्षक गिरफ्तार

Baran: बारां में एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. मिली जानकारी के अनुसार तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते सीजीएसटी अधीक्षक को गिरफ्तार किया है. कपड़े की दुकान के रजिस्ट्रेशन को तेल प्लांट के रजिस्ट्रेशन में बदलाव को लेकर 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी.

 

Baran: बारां में एसीबी टीम की बड़ी कार्रवाई, तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते सीजीएसटी अधीक्षक गिरफ्तार

Baran: बारां में एसीबी टीम बारां ने 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते सीजीएसटी अधीक्षक को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने कपड़े की दुकान के रजिस्ट्रेशन को तेल प्लांट के रजिस्ट्रेशन में बदलाव को लेकर 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी. एसीबी एएसपी गोपालसिंह कानावत ने बताया कि बृजनगर हाल बारां निवासी परिवादी नरेंद्र मीणा ने एसीबी कार्यालय में सोमवार को शिकायत दी कि उसकी रेलावन में कपड़े की दुकान थी. कुछ समय पहले उसने बारां में तेल व खल बनाने का काम शुरू किया है.

इसको लेकर जीएसटी विभाग में रजिस्ट्रेशन में कपड़े की जगह तेल व खल का इंद्राज कराने के लिए जीएसटी विभाग में आवेदन किया था. इस पर सीजीएसटी अधीक्षक किशनलाल ने कॉल कर ऑफिस बुलाया.

उसने परिवादी का तेल प्लांट देखा और जीएसटी प्रमाण पत्र में इंद्राज सही करने की एवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत मांग की. इस पर उसी दिन परिवादी को आरोपी किशनलाल के पास भेजकर शिकायत का सत्यापन करवाया गया. 

इस पर आरोपी किशनलाल तीन हजार रुपए लेने पर सहमत हुआ. मंगलवार को एएसपी कानावत के निर्देशन में डीएसपी अनीश अहमद ने टीम के साथ ट्रेप कार्रवाई की. इस दौरान रिश्वत राशि 3000 रुपए आरोपी किशनलाल के कार्यालय के कमरे में रखी रद्दी में से बरामद हुई है. आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है. आरोपी के खिलाफ लंबे समय से शिकायत मिल रही थी.

सूत्रों के अनुसार आरोपी की यूं तो एक साल बाद सेवानिवृत्ति होनी है, लेकिन उसने स्वैच्छिक 31 मार्च तक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन कर रखा था. इससे पहले ही उसे रिश्वत लेते दबोच लिया गया.

देखें वीडियो- Baran News : बारां में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए CGST अधीक्षक को किया गिरफ्तार

 

ये भी पढ़ें- नागौर के ईनाणा का सपूत सरहद पर शहीद, 3 मार्च को ही छुट्टी पर आने वाले थे भारमल

 

Trending news