किशनगढ़ बास: पुरानी रंजिश के चलते कोटकासिम के बघाना में युवक पर फायरिंग, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1249118

किशनगढ़ बास: पुरानी रंजिश के चलते कोटकासिम के बघाना में युवक पर फायरिंग, मचा हड़कंप

जेल से आने के बाद से ही रवि उर्फ पीपावाला उनको जान से मारने की धमकी दे रहा था. रवि रोज घर पर आकर कहता था कि तूने सोसाइटी के सेक्रेटरी से लूट के मामले में गवाही दी है. अब मैं तुझे गोली से मारूंगा. 

किशनगढ़ बास: पुरानी रंजिश के चलते कोटकासिम के बघाना में युवक पर फायरिंग, मचा हड़कंप

Kishangarhbas: अलवर जिले के कोटकासिम क्षेत्र के बघाना गांव में गुरुवार देर शाम एक युवक पर कुछ लोगों ने फायरिंग कर दी. गोली युवक के पैर में लगी, जिसे सीएचसी में भर्ती कराया गया. मामला किसी पुरानी रंजिश का कारण बताया जा रहा है.

कोटकासिम क्षेत्र के बघाना गांव में पुरानी रंजिश को लेकर गुरुवार रात करीब 8 बजे एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश ने एक युवक पर ताबड़तोड़ तीन राउंड फायरिंग कर दी. बदमाश फायरिंग की वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए हैं. जिस व्यक्ति पर फायरिंग की गई थी वह तो बच गया लेकिन उसके पास आए हुए उसके मामा के लड़के को एक गोली पैर में लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे रात 8 बजे कोटकासिम के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को अलवर के लिए रैफर कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- क्या उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड का है अजमेर कनेक्शन! हत्यारों से हुई थी गौहर चिश्ती की मुलाकात

क्या है स्थानीय का कहना
बघाना के रहने वाले ओमप्रकाश ने बताया कि वह बघाना गांव में ही संचालित कोपरेटिव सोसाइटी में सहायक व्यवस्थापक के पद पर कार्यरत हैं. गत एक अप्रैल को सोसाइटी के व्यवस्थापक पर गांव के ही रहने वाले तीन चार बदमाशों ने फायरिंग कर उनसे दस लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया था, जिसमें पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था और उन्हें जेल भेज दिया गया था. उनमें से एक आरोपी का भाई रवि उर्फ पीपावाला कई मामलों में गत कई महीनो से जेल में था लेकिन वह अभी दस दिन पहले ही जेल से जमानत पर रिहा होकर आया है.

जेल से आने के बाद से ही रवि उर्फ पीपावाला उनको जान से मारने की धमकी दे रहा था. रवि रोज घर पर आकर कहता था कि तूने सोसाइटी के सेक्रेटरी से लूट के मामले में गवाही दी है. अब मैं तुझे गोली से मारूंगा. एक दिन पहले ही रवि ने ओम प्रकाश के घर पर आकर लड़ाई झगड़ा किया था, जिस पर रवि के घर वालों ने उसे धमकाया और उसकी पिटाई भी की थी. 

ताबड़तोड़ की फायरिंग
गुरुवार देर शाम 8:00 बजे रवि उर्फ पीपावाला और उसका एक दोस्त एक सफेद कलर की अपाचे बाइक पर सवार होकर आए और अपने घर के चोक में बैठे ओमप्रकाश पर ताबड़तोड़ तीन राउंड फायरिंग कर दी, फायरिंग में ओमप्रकाश तो बच गया लेकिन उसके घर पर आए हुए बीजवाड़ चौहान के रहने वाले उसके मामा के लड़के विजय कुमार के पैर में एक गोली लग गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया, आनन-फानन में ही घायल को कोटकासिम के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उसकी गंभीर अवस्था को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे अलवर रैफर कर दिया.

पुलिस कर रही छानबीन
इधर फायरिंग की सूचना कोटकासिम पुलिस को दी गई जिस पर कोटकासिम थानाधिकारी महावीर सिंह शेखावत और डीएसपी अतुल अग्रे तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी जुटाई. थानाधिकारी महावीर सिंह शेखावत ने पूरे घटनाक्रम को उच्च अधिकारियों से बताते हुए तुरंत ही एक टीम गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रवाना कर दी, जो देर रात तक आरोपियों की तलाश में जुटी रही.

कोटकासिम पुलिस की घोर लापरवाही देखने को मिल रही
इधर ओमप्रकाश ने बताया कि रवि उर्फ पीपावाला के द्वारा उनको कई दिन से जान से मारने की धमकियां दी जा रही थी, जिसकी लिखित में शिकायत उनके द्वारा बुधवार को कोटकासिम पुलिस थाने में दे दी गई थी लेकिन कोटकासिम पुलिस की तरफ से ना तो उनकी एफआईआर दर्ज की गई और ना ही आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही की गई. कोटकासिम पुलिस एक दिन पहले दी गई एफआईआर को दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ समय रहते कार्रवाई करती तो फायरिंग की वारदात सामने नहीं आती, इस पूरे मामले में कोटकासिम पुलिस की घोर लापरवाही देखने को मिल रही है.

खाली हैं पुलिस के हाथ
प्राप्त जानकारी के अनुसार, रवि उर्फ पीपावाला एक हिस्ट्रीशीटर है जो कई बार फायरिंग जैसे अनेकों गंभीर मामलों में जेल में रह चुका है, ऐसे अपराधी के खिलाफ सूचना देने के बाद भी पुलिस के द्वारा कार्यवाही नहीं किया जाना एक घोर लापरवाही की तरफ इशारा करता है. पीड़ित ओमप्रकाश ने बताया कि गांव के रहने वाले मास पुत्र रणसिंह दूधिया के द्वारा गत 2 दिनों से उनके घर के बाहर उनकी रेकी की जा रही थी. पूरी सूचना रेकी करने वाले व्यक्ति के द्वारा रवि उर्फ पीपावाला तक पहुंचाई जा रही थी और गुरुवार को मौका पाकर बदमाशों ने फायरिंग की वारदात को अंजाम दे डाला. फिलहाल कोटकासिम पुलिस के हाथ खाली है और आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Reporter- Jugal Gandhi

यह भी पढे़ं- बला की खूबसूरत हैं IAS टीना डाबी के पहले पति आमिर की नई बीवी, फोटोज देख जल रहीं लड़कियां

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news