मौसम बदलते ही ओपीडी में सात सौ से अधिक बच्चों में सर्दी, बुखार और खासी के केस बढ़े
Advertisement

मौसम बदलते ही ओपीडी में सात सौ से अधिक बच्चों में सर्दी, बुखार और खासी के केस बढ़े

जैसे-जैसे सर्दी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है ऐसे में सर्दी के मौसम में नौनिहाल बच्चों का जीवन भी अस्त-व्यस्त है. नौनिहाल बच्चों में सर्दी, बुखार, जुकाम और खासी के साथ निमोनिया के केस बढ़ रहे हैं. फिलहाल वर्तमान में शिशु अस्पताल की ओपीडी करीब सात सौ अधिक की चल रही है. 

मौसम बदलते ही ओपीडी में सात सौ से अधिक बच्चों में सर्दी, बुखार और खासी के केस बढ़े

Alwar: जैसे-जैसे सर्दी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है ऐसे में सर्दी के मौसम में नौनिहाल बच्चों का जीवन भी अस्त-व्यस्त है. नौनिहाल बच्चों में सर्दी, बुखार, जुकाम और खासी के साथ निमोनिया के केस बढ़ रहे हैं. फिलहाल वर्तमान में शिशु अस्पताल की ओपीडी करीब सात सौ अधिक की चल रही है. आज से दस दिन पहले बच्चों की ओपीडी करीब ढाई से तीन सौ के बीच चल रही थी, लेकिन जैसे जैसे सर्दी बढ़ने लगी है. ऐसे में ओपीडी में काफी इजाफा हो गया. शिशु अस्पताल में बेड भी फुल चल रहे हैं, फिर भी अस्पताल प्रशासन वार्ड फुल होने पर भी बच्चो को भर्ती करने और उनका इलाज करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है.

डॉक्टर राकेश ने बताया की अचानक मौसम में हुए बदलाव को लेकर बच्चों में इन दिनों बुखार, जुकाम, खांसी की ज्यादा शिकायत है. इसके अलावा अस्पताल में बच्चों में निमोनिया के लक्षण देखने को मिल रहे हैं लगातार अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा बच्चों का इलाज किया जा रहा है. फिलहाल शिशु अस्पताल में 700 से अधिक की ओपीडी चल रही है. उन्होंने कहा कि बच्चों को सुबह शाम घर से बाहर नहीं निकाले और बच्चों को फुल बाजू के कपड़े पहनाए साथ ही बच्चों के खान-पान का भी ध्यान रखा जाए. इसके अलावा घरों में चलने वाले कूलर, पंखे को बंद करें, जिससे बच्चों को सर्दी ,जुखाम, बुखार और निमोनिया से बचाया जा सके.

007 गैंग ने भेजा पीसीसी सदस्य राघवेन्द्र मिर्धा और उनके परिवार को उड़ाने का खत

हमला करने आए बदमाशों को दंपति ने खदेड़ा, फिर दबंगों ने लौट कर तलवारों से किया पलटवार

सीकर-कोटपूतली हाईवे पर ट्रेलर ने बाइक को मारी टक्कर, बहन की मौत, भाई और बालक घायल

 

Trending news