Alwar: गीतानंद शिशु अस्पताल में चोरों ने काटी ऑक्सीजन पाइपलाइन, आईसीयू में भर्ती 20 से अधिक बच्चों की सांसे अटकी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1560656

Alwar: गीतानंद शिशु अस्पताल में चोरों ने काटी ऑक्सीजन पाइपलाइन, आईसीयू में भर्ती 20 से अधिक बच्चों की सांसे अटकी

अलवर के महिला एवं शिशु अस्पताल परिसर से ऑक्सीजन सप्लाई की पाइप लाइन को चोरी करने के प्रयास किये गए. चोरों ने गीतानंद शिशु अस्पताल के पीछे एफबीएनसी वार्ड की पाइपलाइन को काट दिया.

Alwar: गीतानंद शिशु अस्पताल में चोरों ने काटी ऑक्सीजन पाइपलाइन, आईसीयू में भर्ती 20 से अधिक बच्चों की सांसे अटकी

Alwar News: अलवर के महिला एवं शिशु अस्पताल परिसर से ऑक्सीजन सप्लाई की पाइप लाइन को चोरी करने के प्रयास किये गए. चोरों ने गीतानंद शिशु अस्पताल के पीछे एफबीएनसी वार्ड की पाइपलाइन को काट दिया. जिससे ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से वार्ड में भर्ती बच्चों की जान पर बन आई, लेकिन स्टाफ की तत्परता से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और गार्ड की सूझबूझ के चलते 2 चोरों को मौके से गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले भी किया गया. जबकि अन्य व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गये.

20 से अधिक बच्चों की जान पर खतरा मंडरा गया

चोरों द्वारा ऑक्सीजन सप्लाई लाईन को उखाड़ने और चोरी के प्रयास के कारण तकरीबन 20 से अधिक बच्चों की जान पर खतरा मंडरा गया लेकिन ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने समय रहते वैकल्पिक व्यवस्था कर ली और कोई अनहोनी घटना घटित नहीं होने दी. अस्पताल स्टाफ के द्वारा तत्काल ही इसकी सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी गई. उसके बाद कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया गया. वहीं मौके पर इस तरह का मामला होने पर काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई और अस्पताल प्रशासन ने तत्काल लाइन को हाथों-हाथ दुरुस्त किया क्योंकि इस ऑक्सीजन लाइन से पीओडब्ल्यू, आईसीयू व एफबीएनसी वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए सप्लाई हो रही है. ऐसे में कुछ देर के लिए जान आफत में आ गई थी .

चोरों ने ऑक्सीजन पाइपलाइन को काट दिया

आनन-फानन में दौड़कर अस्पताल का स्टॉफ मौके पर पहुंचा. तुरंत ही 10 वैकल्पिक सिलेंडरो की व्यवस्था कर मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई गई. अस्पताल टेक्नीशियन ने भी तुरंत टूटी हुई ऑक्सीजन गैस की लाइन को पुनः जोड़कर आईसीयू में ऑक्सीजन की सप्लाई सुचारू करने का प्रयास किया. घटनाक्रम का पता चलने पर मरीजों के साथ उनके परिजनों की भी धड़कनें बढ़ गई लेकिन समय रहते ही सभी चीजें नियंत्रण में आ गई व हालात सामान्य हो गए.

ये भी पढ़ें- Dungarpur: डूंगरपुर में रोटी के लिए घर से निकला था मजदूर, पर बदले में मिली मौत! परिजनों ने जताया हत्या का शक

जानकारी के अनुसार एक दिन पूर्व भी हॉस्पिटल में बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया. इतना ही नहीं अस्पताल के पीछे चल रहे निर्माणधीन भवन के कई सामानों पर चोर हाथ साफ कर चुके हैं. लेकिन इस बार अस्पताल में गार्डो ने तत्परता दिखाते हुए दो चोरों को रंगे हाथ पकड़ कर पुलिस के हवाले किया. हालांकि इस दौरान उनके अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए. पकड़े गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है कि उन्होंने इस तरह की घटना को क्यों और किस तरह अंजाम दिया.

Trending news