अलवर के उत्तर में उम्मेद सिंह और दक्षिण में अशोक गुप्ता को बनाया BJP का जिलाध्यक्ष
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1539793

अलवर के उत्तर में उम्मेद सिंह और दक्षिण में अशोक गुप्ता को बनाया BJP का जिलाध्यक्ष

Alwar News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी में अब तैयारियां तेज हो गई हैं. पार्टी ने प्रदेश में 8 नए जिला अध्यक्षों की भी नियुक्ति कर दी है. जानकारी के अनुसार अलवर जिले में उत्तर के लिए उम्मेद सिंह भाया और दक्षिण के लिए अशोक गुप्ता को जिला अध्यक्ष बनाया गया है. 

 

अलवर के उत्तर में उम्मेद सिंह और दक्षिण में अशोक गुप्ता को बनाया BJP का जिलाध्यक्ष

Alwar: राजस्थान में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होने है जिसे लेकर पार्टी में अब तैयारियां जोरों पर हैं. हाल ही में पार्टी ने प्रदेश में 8 नए जिला अध्यक्षों की भी नियुक्ति कर दी है. जिसमे भाजपा के दो भागों में बटे अलवर जिले में उत्तर के लिए उम्मेद सिंह भाया और दक्षिण के लिए अशोक गुप्ता को जिला अध्यक्ष बनाया गया है.

ये भी पढ़ें-Video: हाथ जोड़ो यात्रा कार्यक्रम के बाद प्रतापगढ़ विधायक के आवास पर हुआ अश्लील डांस

अलवर में जिला अध्यक्ष अशोक गुप्ता के घर पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं ने नए जिला अध्यक्ष का माला पहनाकर और बुके भेंट कर स्वागत किया. इससे पहले यहां संजय नरूका अलवर उत्तर से भाजपा जिला अध्यक्ष थे अब उनकी जगह अशोक गुप्ता को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. राजनीतिक समीकरण को देखते हुए अलवर की सीट वैश्य सीट मानी जाती है लेकिन यहां से भाजपा के विधायक संजय शर्मा है इसलिए अब जिलाध्यक्ष वैश्य यानी बनिया समाज का बनाकर कही न कही एक बड़े वर्ग यानी वैश्य समाज को जोड़ने का प्रयास माना जा रहा है. 

लेकिन अशोक गुप्ता के लिए अलवर में कार्यकर्ताओं की आपसी खींचतान में तालमेल बनाये रखना बड़ी चुनोती होगी. क्योंकि अलवर शहर के पूर्व विधायक बनवारी लाल सिंघल एलान कर चुके है कि वह इस बार पार्टी की टिकिट वह चुनाव लड़ेंगे , वही मौजूदा समय मे अलवर से शहर विधायक संजय शर्मा है , अशोक गुप्ता किस तरह अपने ही समाज से जुड़े पूर्व विधायक को संतुष्ट कर पाएंगे यह बड़ा सवाल है .

ये भी पढ़ें- जोधपुर से आई ऑडिट टीम के 3 सदस्यों को ACB ने 7 लाख 74 हजार रुपयों के साथ पकड़ा

खैर फिलहाल नए जिला अध्यक्ष का आज स्वागत समारोह हुआ इस दौरान उन्होंने अलवर उत्तर में आने वाली 6 विधानसभाओं में सभी जीत का दावा किया है , इस दौरान सरस डेयरी के पूर्व चेयरमैन बन्नाराम सहित काफी संख्या में कार्यकर्ताओं ने अशोक गुप्ता का माला पहनाकर स्वागत किया .

Trending news