अलवर में IAS रिया डाबी ने रवाना की साइकिल रैली, लड़कियों ने ट्रैक्टर और बुलट चलाई
Advertisement

अलवर में IAS रिया डाबी ने रवाना की साइकिल रैली, लड़कियों ने ट्रैक्टर और बुलट चलाई

Alwar News: तहसीलदार आईएएस रिया डाबी ने अग्रसेन सर्किल से नारी उत्थान के लिए चलाई गई योजना नारी चौपाल की साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान लड़कियों ने ट्रैक्टर और बाइक चलाई.

 

अलवर में IAS रिया डाबी ने रवाना की साइकिल रैली, लड़कियों ने ट्रैक्टर और बुलट चलाई

Alwar, Kishangarh bass: राज्य सरकार के निर्देश पर खैरथल तहसील और  नगरपालिका के संयोजन से नारी उत्थान के लिए चलाई गई योजना नारी चौपाल के तहत सोमवार को खैरथल कस्बे में महिलाओं ने साइकिल रैली निकाली. साइकिल रैली को तहसीलदार आईएएस रिया डाबी ने अग्रसेन सर्किल से हरी झंडी दिखाकर साइकिल रैली को रवाना किया.

ये भी पढ़ें: देवरानी-जेठानी के झगड़े के बाद नाराज विवाहिता ने खाई सल्फास, इलाज के दौरान तोड़ा दम

महिला सशक्तिकरण और जागरूकता के तहत राजस्थान सरकार द्वारा गांव-गांव में चलाई जा रही नारी चौपाल योजना के तहत खैरथल कस्बे में भी इसका आयोजन 24 जनवरी को किया जाना है. उससे एक दिन पूर्व कस्बे में स्कूली छत्राओं और महिलाओं ने एक रैली निकाली. जिसे तहसीलदार आईएएस रिया डाबी ने हरी झंडी दिखाकर अग्रसेन सर्किल से रवाना किया. इस रैली में शामिल महिलाओं और छात्राओ का जोश देखते ही बनता था. यह एक छात्रा स्वयं ट्रैक्टर चला रही थी तो कोई लड़की मोटर साईकिल पर सवार थी. इसके अलावा छात्राओं ने स्कूटी और साइकिलों पर रैली निकालकर जागरूकता का संदेश दिया.

ये भी पढ़ें: रिश्तेदार के साथ चाय पीने गए किसान को कुर्सी के लिए बदमाशों ने पीट-पीट कर मार डाला

इस दौरान आईएएस रिया डाबी ने कहा आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नही है यही संदेश देने का प्रयास इस रैली में देने का प्रयास किया है. पहले खेतों में किसान ट्रैक्टर चलाते थे अब बेटियां भी चला रही हैं. उन्होंने बताया नारी चौपाल से पहले यह जागरूकता के रूप में साइकिल रैली का आयोजन किया गया है. इस दौरान तहसीलदार रामकिशन, नगर पालिका के कनिष्ठ अभियंता मोतीलाल वर्मा, खैरथल थाना अधिकारी अंकेश कुमार, पटवारी संदीप मिश्रा, सूबे सिंह, जसवंत आर्य आदि लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: जयपुर के मानसरोवर सिटी पार्क में एंट्री को लेनी होगी टिकट, इस वक्त होगा फ्री प्रवेश

Trending news