ब्यावर में सभापति को दूसरी बार निलंबित करने पर बवाल, भाजपा पार्षदों ने खोला मोर्चा
Advertisement

ब्यावर में सभापति को दूसरी बार निलंबित करने पर बवाल, भाजपा पार्षदों ने खोला मोर्चा

Beawar, Ajmer: भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों, पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने नगर परिषद के निर्वाचित सभापति नरेश कनोजिया को राज्य सरकार के स्वायत शासन विभाग की ओर से दूसरी निलंबित करने को द्वेषतापूर्ण कार्रवाई बताया है.

ब्यावर में सभापति को दूसरी बार निलंबित करने पर बवाल, भाजपा पार्षदों ने खोला मोर्चा

Beawar, Ajmer: भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों, पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने नगर परिषद के निर्वाचित सभापति नरेश कनोजिया को राज्य सरकार के स्वायत शासन विभाग की ओर से दूसरी निलंबित करने को द्वेषतापूर्ण कार्रवाई बताया है. सभापति को पुन: बहाल करने की मांग को लेकर सोमवार को भाजपाईयो ने विधायक शंकरसिंह रावत के सानिध्य में राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया. 

राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि 17 जून 2022 के निलंम्बन के आदेश से पूर्व नरेश कनोजिया द्वारा स्पष्टीकरण में बताया गया था कि पट्टे के प्रकरण में प्राधिकृत अधिकारी द्वारा प्रशासनिक और तकनीकी स्तर पद अनुमोदन और निर्णय लिए जाने के पश्चात ही पट्टा जारी करने की पत्रावली प्रार्थी के समक्ष हस्ताक्षर हेतु प्रस्तुत होती है, जिसका केवल मात्र एक ही औचित्य होता है कि सभापति होने के नाते प्रार्थी के ध्यान में लाया जा सके और इसमें सभापति का कोई दोष नहीं होता है. 

सभापति द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण में स्पष्ट था कि वह प्रशासनिक और तकनीकी ज्ञान नहीं रखते है. साथ ही स्वायत शासन विभाग के द्वारा जिन प्रकरणों में सभापति नरेश कनोजिया को निलम्ंबन किया गया उनमें स्वायत शासन विभाग द्वारा संपूर्ण पत्रावली में समस्त प्रशासनिक अधिकारी, तकनीकी अधिकारी, लिपिक और अन्य द्वारा किए गए हस्ताक्षर और टिप्पणी से सम्बंधित संम्पूर्ण नाम परिषद से मांगे थे, जिस पर परिषद से पूर्ण नाम नहीं भेजे गए, जिसके चलते सरकार ने सिर्फ सभापति नरेश कनोजिया को द्वेषतापूर्वक निलंबित कर दिया. 

सरकार के फैसले को पलटते हुए न्यायालय ने सभापति को बहाल कर दिया, लेकिन सरकार ने बिना कोई पुन: सुनवाई का मौका दिए 16 दिसबंर को निलंबित कर दिया, जिसका सभी भाजपाई विरोध करते है. साथ ही सभापति कनोजिया को पुन: बहाल करने की मांग करते है. इस दौरान 15 दिनों के भीतर सभापति को पुन: बहाल नहीं किए जाने की सूरत में जयपुर पैदल मार्च करने की चेतावनी दी है. 

यह भी पढ़ें - बस्सी: 'उड़ता पंजाब' फिल्म की तरह बना उड़ता जयपुर, युवाओं की नसों में खून की जगह दौड़ा रहा नशा

ज्ञापन देने के दौरान उपस्थित भाजपाईयों ने कांग्रेस तेरी तानाशाही नहीं चलेगी और भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए. ज्ञापन देने वालों में मंगतसिंह मोनू, वेदराज भाटी, ममता छत्रावत, सुनीता भाटी, मोतीसिंह सांखला, रिखबचंद खटोड, मनोजराज तंवर, भागचंद फुलवारी, शांतिदेवी, श्रीराजसिंह, रेखा कुमावत, बीना झंवर, अंगदराम अजमेरा, रवि चौहान और रेखा कुमावत सहित अन्य शामिल थे.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

हनीमून मनाने के लिए राजस्थान में ये जगह हैं सबसे शानदार, बना देंगी रोमांस का पूरा मूड

जोधपुर गैस सिलेंडर ब्लास्ट मामले में सरकार दिखाती हमदर्दी तो परिवारों का होता भला- रामलाल शर्मा

शाहरूख की पठान मूवी के बेशर्म रंग गाने पर विवाद के बीच जानें क्यों हिंदू धर्म में केसरिया है पूजनीय

Trending news