Smartphone: चुनाव से पहले इस राज्य की महिलाओं को तोहफा, अपनी पसंद का खरीदें मोबाइल; पैसे देगी सरकार
Advertisement
trendingNow11739865

Smartphone: चुनाव से पहले इस राज्य की महिलाओं को तोहफा, अपनी पसंद का खरीदें मोबाइल; पैसे देगी सरकार

Government ने महिलाओं के लिए खास योजना लाई है. ये योजना मोबाइल को लेकर, जिसके तहत महिलाएं अपनी पसंद का मोबाइल खरीद सकेंगी. सीएम ने कहा कि सरकार अगस्त में रक्षाबंधन पर ये योजना शुरू करेगी. हम महिलाओं को स्मार्टफोन के बदले एक निश्चित नकद राशि देंगे.

Smartphone: चुनाव से पहले इस राज्य की महिलाओं को तोहफा, अपनी पसंद का खरीदें मोबाइल; पैसे देगी सरकार

Rajasthan Government: राजस्थान में इस साल विधानसभा का चुनाव होने वाला है. इससे पहले प्रदेश की गहलोत सरकार जनता को लुभाने का प्रयास कर रही है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिलाओं के लिए खास योजना लाई है. ये योजना मोबाइल को लेकर, जिसके तहत महिलाएं अपनी पसंद का मोबाइल खरीद सकेंगी. सीएम गहलोत ने कहा कि सरकार अगस्त में रक्षाबंधन पर ये योजना शुरू करेगी. हम महिलाओं को स्मार्टफोन के बदले एक निश्चित नकद राशि देंगे.

सीएम गहलोत ने क्या कहा? 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, सरकार एक तरह के मोबाइल दे सकती है पर बाजार में कई प्रकार के मोबाइल हैं इसलिए हम लोगों को विकल्प देंगे कि आप जाओ अपनी पसंद का फोन लो, एक निर्धारित राशि सरकार देगी.

बता दें कि कुछ दिन पहले अशोक गहलोत ने कहा था कि हम फ्री में स्मार्टफोन देंगे जिसमें आपको 3 साल तक फ्री इंटरनेट मिलेगा. गहलोत ने बजट 2021 में राजस्थान की 1.35 करोड़ महिलाओं को स्मार्टफोन देने का ऐलान किया था. कुछ समय पहले उन्होंने इस साल 30 अगस्त को रक्षाबंधन से चरणबद्ध तरीके से स्मार्टफोन देने की बात भी कह चुके हैं.

मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे इस योजना को लेकर कहा कि मोबाइल एक ऐसी चीज है, जिसे आप बाजार में खरीदने जाएंगे तो आपको अपनी पसंद का मिल जाएगा. जैसे… कितने जीबी का मोबाइल खरीदना है… कौन सा ब्रांड आपको पसंद है जिसे आप खरीदना चाहते हैं. कौन सा मॉडल खरीदना है. 

सीएम ने कहा, हम कंपनियों से इस बाबत बात कर रहे हैं. कंपनियां महंगाई राहत शिविर जैसे काउंटर स्थापित करें और लोगों को विकल्प दें. स्मार्टफोन देने का मकसद महिला सशक्तिकरण है.

जरूर पढ़ें...

Tejashwi Yadav को अपने ही क्षेत्र में विरोध का करना पड़ा सामना, लोगों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे
उखड़ गए पेड़, गुल हो गई बिजली, 23 जानवरों की मौत...महातूफान बिपरजॉय से जुड़े ये हैं बड़े अपडेट

 

Trending news