President Election 2022: उम्मीदवार के नाम पर आज मंथन करेगी बीजेपी, पीएम मोदी भी कर सकते हैं शिरकत
Advertisement

President Election 2022: उम्मीदवार के नाम पर आज मंथन करेगी बीजेपी, पीएम मोदी भी कर सकते हैं शिरकत

President Election 2022: बीजेपी ने चुनाव के सिलसिले में पहले ही एक 14-सदस्यीय प्रबंधन दल गठित किया है, जिसमें कई अन्य मंत्री, बीजेपी के तीन महासचिव और कुछ अन्य नेता हैं.

President Election 2022: उम्मीदवार के नाम पर आज मंथन करेगी बीजेपी, पीएम मोदी भी कर सकते हैं शिरकत

President Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के नाम पर मंथन के लिए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की संसदीय बोर्ड की बैठक हो सकती है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, यह बैठक मंगलवार शाम बीजेपी  मुख्यालय में हो सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में शिरकत कर सकते हैं.

बीजेपी ने बनाया है 14-सदस्यीय प्रबंधन दल 

बीजेपी ने इस चुनाव के सिलसिले में पहले ही एक 14-सदस्यीय प्रबंधन दल गठित किया है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित कई अन्य मंत्री, बीजेपी के तीन महासचिव और कुछ अन्य नेता इसके सदस्य हैं.

बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर पार्टी की 14 सदस्यीय प्रबंधन टीम के साथ रविवार को चुनावी रणनीति पर चर्चा की थी. बीजेपी ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर आम सहमति बनाने के लिए विपक्ष सहित अन्य राजनीतिक दलों के साथ परामर्श करने के लिए अधिकृत किया था.

ये भी पढ़ें- President Election: ममता की कोशिशों को बड़ा झटका, विपक्ष ने तोड़ दिया ये 'सपना'

नड्डा और सिंह दोनों ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर सहमति बनाने के लिए अभी तक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, जनता दल (यूनाइटेड) प्रमुख नीतीश कुमार, बीजू जनता दल (बीजेडी) प्रमुख नवीन पटनायक और नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला सहित वरिष्ठ नेताओं से बात की है. गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में संख्या बल के आधार पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही है. 

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति चुनाव: उम्मीदवार पर मंथन करेगा विपक्ष, इस दिग्गज के नाम पर लग सकती है मुहर

Trending news