जी20 को सफल बनाने में इन 3 हजार लोगों ने भी दिया योगदान, PM मोदी करेंगे मुलाकात
Advertisement

जी20 को सफल बनाने में इन 3 हजार लोगों ने भी दिया योगदान, PM मोदी करेंगे मुलाकात

G20: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को शाम 6 बजे भारत मंडपम में टीम जी-20 के साथ बातचीत करेंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी वहां मौजूद जनसमूह को भी संबोधित करेंगे.

जी20 को सफल बनाने में इन 3 हजार लोगों ने भी दिया योगदान, PM मोदी करेंगे मुलाकात

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार, 22 सितंबर को शाम 6 बजे भारत मंडपम में जी-20 शिखर सम्मेलन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तीन हजार के लगभग लोगों के साथ संवाद करेंगे. इसमें विभिन्न मंत्रालयों के सफाईकर्मी, ड्राइवर, वेटर और अन्य कर्मचारी शामिल हैं. बातचीत में विभिन्न विभागों के मंत्री और अधिकारी भी शामिल होंगे.

दरअसल, प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को शाम 6 बजे भारत मंडपम में टीम जी-20 के साथ बातचीत करेंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी वहां मौजूद जनसमूह को भी संबोधित करेंगे. बातचीत के बाद रात्रि भोज का कार्यक्रम भी होगा. प्रधानमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को होने वाले इस संवाद कार्यक्रम को लेकर बताया गया है.

अपने बयान में प्रधानमंत्री कार्यालय ने आगे जानकारी देते हुए यह भी बताया कि बातचीत में लगभग 3000 लोग भाग लेंगे, जिन्होंने जी-20 शिखर सम्मेलन की सफलता में योगदान दिया है. इसमें विशेष रूप से वे लोग शामिल होंगे, जिन्होंने शिखर सम्मेलन के सुचारु संचालन को सुनिश्चित करने के लिए जमीनी स्तर पर काम किया है. इसमें विभिन्न मंत्रालयों के सफाईकर्मी, ड्राइवर, वेटर और अन्य कर्मचारी शामिल हैं. बातचीत में विभिन्न विभागों के मंत्री और अधिकारी भी शामिल होंगे.

बता दें कि इस बार जी-20 शिखर सम्मेलन नई दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को सफल आयोजन हुआ है. इसमें अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, कनाडा, इटली, सऊदी अरब, अर्जेंटीना समेत दुनिया के तमाम शक्तिशाली देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल हुए थे. जी-20 में नई दिल्ली घोषणा पत्र पर भी आम सहमति बनी है. इसे भारत के लिए ऐतिहासिक क्षण बताया गया है.

Trending news