Congress पर हमले के दौरान पीएम मोदी ने थरूर का किया धन्यवाद, बोले- थैंक यू शशि जी
Advertisement

Congress पर हमले के दौरान पीएम मोदी ने थरूर का किया धन्यवाद, बोले- थैंक यू शशि जी

PM Narendra Modi ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दलों द्वारा लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए जमकर निशाना साधा. इस दौरान एक ऐसा भी पल आया जब प्रधानमंत्री ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को धन्यवाद कहते हुए उन्हें 'थैंक यू शशि जी' तक कह दिया.

Congress पर हमले के दौरान पीएम मोदी ने थरूर का किया धन्यवाद, बोले- थैंक यू शशि जी

PM Modi Sashi Tharoor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दलों द्वारा लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए जमकर निशाना साधा. इस दौरान एक ऐसा भी पल आया जब प्रधानमंत्री ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को धन्यवाद कहते हुए उन्हें 'थैंक यू शशि जी' तक कह दिया.

पीएम मोदी ने क्यों कहा थैंक यू

भाषण के दौरान जब प्रधानमंत्री मोदी ने मनमोहन सिंह सरकार के दौरान हुए घोटालों को गिनाना शुरू किया तो कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी सहित कई कांग्रेस सांसद विरोध में कुछ बोलते नजर आए. बाद में विरोध जताते हुए कांग्रेस सांसदों ने अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में लोकसभा से वॉकआउट कर दिया, शशि थरूर भी कांग्रेस सांसदों के साथ सदन से बाहर निकल गए.

लेकिन कुछ ही देर बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर सदन में वापस आ गए. उस दौरान अपना भाषण दे रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शशि थरूर को देखते ही कहा, थैंक यू शशि जी. हालांकि इस वाक्ये के कुछ ही मिनटों बाद राहुल गांधी संसद पहुंचे और उनके साथ अधीर रंजन चौधरी सहित कांग्रेस के अन्य सांसद भी लोकसभा में वापस आ गए. बाद में सदन के बाहर मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए शशि थरूर ने कहा कि जितने सवाल पूछे गए थे प्रधानमंत्री ने उनमें से एक भी सवाल का जवाब सदन में नहीं दिया.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला

इससे पहले सरकार पर अडानी समूह का पक्ष लेने के आरोपों पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि झूठ और झूठ के हथियार उन्हें नहीं हरा सकते. उन्होंने कहा कि वह एक बड़े परिवार के सदस्य हैं, जो 'भारत के गरीब' कहलाते हैं. प्रधानमंत्री ने विपक्षी नेताओं के आरोपों को भी निराधार बताते हुए खारिज कर दिया.

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे समय में जब एक परिवार (गांधी परिवार) अपने हितों की रक्षा में लगा हुआ है, वो गरीबों के अधिकारों के लिए खड़े हैं. पीएम मोदी ने यह कहकर विपक्ष पर तंज कसा कि गाली देने वाले हमेशा निराश और हताश रहेंगे.

प्रधानमंत्री के स्पीच के दौरान कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने व्यवधान पैदा करने की कोशिश की. स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कई सदस्यों ने बिना किसी सबूत के आरोप लगाए, इसलिए सभी दलों को एकजुट होकर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करना चाहिए. प्रस्ताव लोकसभा में सर्वसम्मति से स्वीकृत हुआ.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news