Advertisement
photoDetails1hindi

Poor Chief Ministers: योगी-केजरीवाल-नीतीश कुमार के पास है कितनी संपत्ति, ये हैं सबसे 'गरीब' मुख्‍यमंत्री

Chief Ministers Property: भारत में कई राज्यों के मुख्यमंत्री ऐसे हैं जो अमीर नहीं हैं. चुनाव आयोग में इन नेताओं ने अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा हलफनामे के माध्यम से दिया हुआ है. हलफनामे के मुताबिक, सबसे अमीर मुख्यमंत्री की बात करें तो इसमें टॉप पर आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) हैं. वहीं, सबसे कम प्रॉपर्टी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के पास है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान तक सारे करोड़पति हैं. आइए जानते हैं कि आपके राज्य के मुख्यमंत्री के पास कितनी धन-दौलत है.

1/10

देश में सबसे अमीर सीएम आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) हैं. सीएम रेड्डी के पास 510 करोड़ की चल-अचल प्रॉपर्टी है. चुनाव आयोग को दिए हलफनाम में उन्होंने ये जानकारी दी है.

2/10

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पास महज 16.72 लाख रुपये की प्रॉपर्टी है. गरीब मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में वो सबसे आगे हैं.

3/10

अरविंद केजरीवाल भी एक करोड़पति मुख्यमंत्री हैं. अरविंद केजरीवाल के पास 3.44 करोड़ रुपये की चल-अचल प्रॉपर्टी है.

4/10

वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी करोड़पति हैं. उनके पास 3.34 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

5/10

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम भी करोड़पति सीएम की लिस्ट में शुमार है. नीतीश कुमार के पास 3.09 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी है.

6/10

चुनाव आयोग में दिए हलफनामे के मुताबिक, भगवंत मान भी एक करोड़पति मुख्यमंत्री हैं. भगवंत मान के पास 1.94 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है.

7/10

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी करोड़पति हैं. उनके पास 1.54 करोड़ रुपये की संपत्ति हैं. चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में उन्होंने ऐसा बताया.

8/10

एन बीरेन सिंह मणिपुर के मुख्यमंत्री हैं. चुनाव आयोग में दिए गए हलफनामे के मुताबिक, उनके पास 1.47 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है.

9/10

मनोहर लाल खट्टर दो बार से हरियाणा के सीएम हैं. वो भी करोड़पति मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में शामिल हैं. उनके पास 1.27 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी है.

10/10

केरल के सीएम पिनाराई विजयन भी करोड़पति हैं. हलफनामे के अनुसार, उनकी संपत्ति 1.18 करोड़ रुपये है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़