Noida News: कहीं आप भी तो नहीं खा रहे नकली मक्खन और घी? सामने आई चौंका देने वाली रिपोर्ट
Advertisement

Noida News: कहीं आप भी तो नहीं खा रहे नकली मक्खन और घी? सामने आई चौंका देने वाली रिपोर्ट

Fake Butter-Ghee: नोएडा पुलिस ने नकली घी और मक्खन को लेकर चौंका देने वाला खुलासा किया है. पुलिस ने कथित तौर पर एक गिरोह को पकड़ा है, जो नकली अमूल मक्खन और घी का कई महीनों से काला कारोबार कर रहा था.

Noida News: कहीं आप भी तो नहीं खा रहे नकली मक्खन और घी? सामने आई चौंका देने वाली रिपोर्ट

Fake Butter-Ghee: नोएडा पुलिस ने नकली घी और मक्खन को लेकर चौंका देने वाला खुलासा किया है. पुलिस ने कथित तौर पर एक गिरोह को पकड़ा है, जो नकली अमूल मक्खन और घी का कई महीनों से काला कारोबार कर रहा था. यह गिरोह नकली घी और मक्खन तैयार कर बाजार में आसानी से दुकानों और फेरी वालों को बेच रहा था. पुलिस ने गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. 

गिरफ्तार आरोपियों में सेक्टर 70 निवासी संजय सिंह, गाजियाबाद निवासी राजकुमार सिंह व साजिद, भोजपुर निवासी आसिफ अली व हापुड़ निवासी दीपक कुमार शामिल हैं. पुलिस के अनुसार आरोपी कथित तौर पर नकली अमूल ब्रांड की पैकेजिंग में मक्खन और घी को कवर करते थे और इसे बाजार में वितरित करते थे. उन्होंने ऐसी चीजें मिलने का दावा किया, जिनकी कीमत 65 लाख रुपये है. सूत्र ने कहा, "हमें पता चला था कि फेज 3 में लोगों का एक गिरोह किराये की संपत्ति से भारी मात्रा में मक्खन बेच रहा था."

जिसके बाद हमने तलाशी ली और लगभग पांच क्विंटल गढ़ा हुआ मक्खन और घी सहित कई सामान जब्त किए. सेंट्रल नोएडा के डीसीपी रामबदन सिंह के मुताबिक, आगे की पूछताछ में पता चला कि आरोपी पिछले पांच महीने से गलत तरीके से इस कारोबार का संचालन कर रहे थे.

उन्होंने कहा, "वे इन फेक प्रोडक्ट को अमूल पैकेजिंग के साथ फिर से पैक करते थे और अमूल की कीमतों पर बाजार में वितरित करते थे. वे दिल्ली में कोंडली से विभिन्न ब्रांडों के मक्खन और घी प्राप्त करते थे. वे फेरी वालों को नकली सामान कम कीमत पर मुहैया कराते थे."

डीसीपी सिंह ने कहा कि गिरोह में कुल 11 लोग शामिल थे और अब तक उनमें से पांच को हिरासत में लिया जा चुका है. उन्होंने दावा किया कि छह संदिग्ध पकड़ से बच रहे हैं और जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा. गिरोह के अन्य छह सदस्यों में रजनीश, धनंजय, मुजाहिद, मुल्ला जी, फरियाद और आजाद शामिल हैं.

Trending news