Khalistani Terror: खालिस्तानी आतंक पर जोरदार प्रहार की तैयारी, इन 5 आतंकियों पर घोषित किया गया इनाम
Advertisement
trendingNow11880683

Khalistani Terror: खालिस्तानी आतंक पर जोरदार प्रहार की तैयारी, इन 5 आतंकियों पर घोषित किया गया इनाम

NIA on Khalistani Terrorists: खालिस्तानी आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए सरकार ने अब रण शुरू कर दिया है. कनाडा को फटकारने के बाद बुधवार को सरकार ने एक और बड़ा कदम उठा दिया.

Khalistani Terror: खालिस्तानी आतंक पर जोरदार प्रहार की तैयारी, इन 5 आतंकियों पर घोषित किया गया इनाम

NIA Announced Reward on 5 Khalistani Terrorists: कनाडा में खालिस्तानी आतंकियों की गतिविधियां तेज होने के बाद भारत ने भी जवाबी कार्रवाई तेज कर दी है. एनआईए ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के आतंकियों रिंडा, लांडा और तीन अन्य के बारे में जानकारी देने पर नकद इनाम की घोषणा की है. एजेंसी ने बुधवार को 'सूचीबद्ध आतंकवादी' हरविंदर सिंह संधू उर्फ ​​रिंदा और लखबीर सिंह संधू उर्फ ​​लांडा की सूचना देने वाले को 10-10 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की.

खालिस्तानियों पर कसेगी लगाम

एनआईए की ओर से इन आतंकवादियों (Khalistani Terrorists) के तीन सहयोगियों परमिंदर सिंह कैरा उर्फ ​​पट्टू, सतनाम सिंह उर्फ ​​सतबीर सिंह उर्फ ​​सत्ता और यदविंदर सिंह उर्फ ​​यद्दा के बारे में जानकारी देने वाले को 5-5 लाख रुपये का नकद इनाम भी घोषित किया गया है. सभी पांचों मामले भारत की शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने और पंजाब राज्य में आतंक फैलाने के उद्देश्य से बीकेआई की आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े हैं. एनआई ने यूएपीए की धारा- 17, 18, 18 बी, 20, 38 और 39 के तहत मामला दर्ज किया था.

पंजाब में कर रहे टारगेट किलिंग्स

वांछित आतंकियों (Babbar Khalsa International) पर पंजाब में आतंकवादी हार्डवेयर और नशीले पदार्थों की तस्करी करने के आरोप हैं. इसके साथ ही व्यापारियों और अन्य प्रमुख व्यक्तियों से जबरन वसूली के जरिए आतंकी संगठन बीकेआई के लिए धन जुटाने और दहशतगर्दी फैलाने के भी मामले हैं. जिन आतंकियों पर एजेंसी ने इनाम घोषित किया है, वे पंजाब राज्य में आतंक का माहौल बनाने के लिए टारगेट किलिंग्स और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को निशाना बनाने में वांछित रहे हैं. 

नए आतंकियों की कर रहे भर्ती

एनआईए की जांच से पता चला है कि ये आतंकवादी (Khalistani Terrorists) पैसों का लालच देकर नए लोगों को बीकेआई में भर्ती में लगे थे. उन्होंने भारत के विभिन्न हिस्सों में अपनी आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने के लिए विभिन्न देशों में एक नेटवर्क भी स्थापित किया है. हरविंदर सिंह संधू उर्फ ​​रिंदा इस वक्त पाकिस्तान में छिपा हुआ है. वह भारत की ओर से सूचीबद्ध आतंकी है और मूल रूप से गेट नंबर 5, सचखंड, गुरुद्वारा हुज़ूर साहिब, जिला नांदेड़, महाराष्ट्र का निवासी है. उसका स्थाई पता पंजाब में तरनतारन जिला है. 

गुप्त रखी जाएगी जानकारी 

जबकि लांडा पंजाब के तरनतारन जिले के गांव हरिके का रहने वाला है. वहीं परमिंदर सिंह खैरा उर्फ ​​पट्टू बाघेलवाला पंजाब के जिला फिरोजपुर का रहने वाला है. सतनाम सिंह उर्फ ​​सतबीर सिंह उर्फ ​​सत्ता तरनतारन के नौशेरा पन्नुआन गांव का रहने वाला है. यादविंदर सिंह उर्फ ​​यद्दा भी तरनतारन जिले के ही चंबा कलां गांव का निवासी है. एनआईए ने लोगों से अपील की कि इन आतंकियों (Khalistani Terrorists) के बारे में वे कोई भी जानकारी उसके दिल्ली हेडक्वार्टर या चंडीगढ़ ब्रांच ऑफिस में दे सकते हैं. जानकारी देने वाले का नाम हमेशा गुप्त रखा जाएगा. 

(एजेंसी इनपुट)

Trending news