BJP Foundation Day पर PM का संबोधन, कहा- हनुमानजी की तरह बुराइयों के खिलाफ हों कठोर
Advertisement
trendingNow11641142

BJP Foundation Day पर PM का संबोधन, कहा- हनुमानजी की तरह बुराइयों के खिलाफ हों कठोर

Narendra Modi Address: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बीजेपी के 44वें स्थापना दिवस (BJP 44th Foundation Day) पर आज पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं. 1980 में बनी पार्टी बीजेपी को आज 43 साल पूरे हो चुके हैं.

BJP Foundation Day पर PM का संबोधन, कहा- हनुमानजी की तरह बुराइयों के खिलाफ हों कठोर

BJP 44th Foundation Day: आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) का 44वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बीजेपी मुख्यालय पर झंडा फहराया है. इसके बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हम देश के कोने-कोने में भगवान हनुमान की जयंती मना रहे हैं. हनुमान जी का जीवन आज भी हमको भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देता है. बीजेपी विश्वास का पर्याय है. बीजेपी का मतलब सबका विश्वास है. हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के नारे पर चल रहे हैं. देश के संविधान के प्रति हमारा समर्पण है. जब लक्ष्मण जी पर संकट आया तब हनुमान जी पूरा पर्वत ही उठा ले आए. बीजेपी भी इसी प्रेरणा से परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही है, करते रहना है, करते रहेंगे.

BJP के स्थापना दिवस पर PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज हम सभी अपनी पार्टी का स्थापना दिवस मना रहे हैं. मां भारती की सेवा में समर्पित प्रत्येक बीजेपी कार्यकर्ता को मैं बहुत-बहुत बधाई देता हूं. भारत आज हनुमान जी की शक्ति की तरह ही अपने सामर्थ्य का एहसास कर रहा है. बीजेपी को भ्रष्टाचार से लड़ने की प्रेरणा भगवान हनुमान से मिलती है. अगर हम भगवान हनुमान के पूरे जीवन को देखें, तो उनके पास 'कर सकते हैं' का रवैया था, जिसने उन्हें सभी तरह की सफलता दिलाने में मदद की. बीजेपी भारत के लिए दिन-रात काम कर रही है और हमारी पार्टी 'मां भारती', संविधान और राष्ट्र को समर्पित है.

भगवान बजरंग बली को किया नमन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हनुमान जी का जीवन और उनके जीवन के प्रमुख प्रसंग आज भी हमें पुरषार्थ के लिए प्रेरित करते हैं. हनुमान जी के पास असीम शक्ति है लेकिन इस शक्ति का इस्तेमाल वो तभी कर पाते हैं जब स्वयं पर से उनका संदेह समाप्त हो जाता है. 2014 से पहले भारत की भी यही स्थिति थी लेकिन आज भारत बजरंगबली जी की तरह अपने भीतर सूक्त शक्तियों का आभास कर चुका है. हनुमान जी के पास असीम शक्ति है लेकिन इस शक्ति का इस्तेमाल वो तभी कर पाते हैं जब स्वयं पर से उनका संदेह समाप्त हो जाता है.

इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पार्टी ने कच्छ से लेकर पूर्वोत्तर तक और कश्मीर से लेकर केरल तक अपनी छाप छोड़ी है. हमारे कार्यकर्ताओं ने पार्टी को स्थापित किया है. आज पार्टी द्वारा 1 लाख 80 हजार शक्ति केंद्रों पर काम किया जा रहा है. 8 लाख 40 हजार बूथों पर बीजेपी का बूथ अध्यक्ष मौजूद है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news