RSS नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, 'भारत में इस लिहाज से 99% मुसलमान हैं हिंदुस्तानी'
Advertisement

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, 'भारत में इस लिहाज से 99% मुसलमान हैं हिंदुस्तानी'

Muslim Rashtriya Manch: 'मुस्लिम राष्ट्रीय मंच' की कार्यशाला को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) नेता इंद्रेश कुमार (Indresh Kumar) ने कहा कि भारत में 99 फीसदी मुसलमान अपने पूर्वजों, संस्कृति, परंपराओं और मातृभूमि के लिहाज से 'हिंदुस्तानी' हैं.

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, 'भारत में इस लिहाज से 99% मुसलमान हैं हिंदुस्तानी'

Muslims in India: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता इंद्रेश कुमार (Indresh Kumar) ने संगठन प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के उस विचार का समर्थन किया, जिसमें उन्होंने कहा कि भारतीयों के पूर्वज एक ही थे, इसलिए उनका डीएनए समान है. इसके साथ ही इंद्रेश कुमार ने कहा है कि भारत में 99 फीसदी मुसलमान अपने पूर्वजों, संस्कृति, परंपराओं और मातृभूमि के लिहाज से 'हिंदुस्तानी' हैं.

राष्ट्र के प्रति कर्तव्य को मानना चाहिए सर्वोच्च: इंद्रेश कुमार

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार (Indresh Kumar) ठाणे जिले के उत्तन में रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी में आरएसएस की मुस्लिम शाखा 'मुस्लिम राष्ट्रीय मंच' (एमआरएम) के कार्यकर्ताओं की दो दिवसीय राज्यस्तरीय कार्यशाला के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा, 'हमें पवित्र कुरान के निर्देशों और सिद्धांतों के अनुसार, अपने राष्ट्र के प्रति हमारे कर्तव्य को सर्वोच्च और अन्य सभी चीजों से ऊपर मानना चाहिए.'

इंद्रेश कुमार ने बताया डीएनए का मतलब

इंद्रेश कुमार (Indresh Kumar) ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के 'भारतीयों का समान डीएनए' वाले बयान का हवाला देते हुए कहा, 'डी का अर्थ है सपने, जो हम रोज देखते हैं. एन मूल राष्ट्र को दर्शाता है और ए पूर्वजों का प्रतिनिधित्व करता है.'

बता दें कि 'मुस्लिम राष्ट्रीय मंच' की कार्यशाला में महिला कार्यकर्ताओं सहित राज्यभर के 40 से अधिक स्थानों से कुल 250 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. इस अवसर पर एमआरएम के राष्ट्रीय संयोजक इरफान अली पीरजादे और विराग पचपोर सहित संगठन के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news