Kanwar Yatra: मदरसे के बाहर कांवड़ियों पर थूका, फेंका गंदा पानी! यूपी के हापुड़ में मचा बवाल
Advertisement
trendingNow12363398

Kanwar Yatra: मदरसे के बाहर कांवड़ियों पर थूका, फेंका गंदा पानी! यूपी के हापुड़ में मचा बवाल

Hindu-Muslim Kanwar: जानकारी के अनुसार, मदरसे के बाहर कुछ युवक खड़े थे, जिन्होंने कांवड़ियों के जत्थे पर थूक दिया. मदरसे के बाहर खड़े लोगों ने कांवड़ियों पर इस दौरान गंदा पानी भी फेंक दिया. इसके बाद युवक भागकर मदरसे के अंदर चले गए और दरवाजा बंद कर लिया.

Kanwar Yatra: मदरसे के बाहर कांवड़ियों पर थूका, फेंका गंदा पानी! यूपी के हापुड़ में मचा बवाल

UP News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक मदरसे के बाहर खड़े मुस्लिम युवकों के कांवड़ियों पर थूकने का मामला सामने आया है. इस घटना के बाद कांवड़ियों ने जमकर हंगामा किया. मामले की जानकारी होने पर हिंदू संगठन के लोग भी मौके पर पहुंच गए.

यह घटना नगर कोतवाली इलाके के बुलंदशहर रोड पर हुई है. कांवड़ियों का कहना है कि उन्होंने जब थूकने को लेकर विरोध किया तो मुस्लिम युवकों ने बदतमीजी की. इस घटना ने तनाव पैदा कर दिया है.

कांवड़ियों पर थूकने का आरोप

जानकारी के अनुसार, मदरसे के बाहर कुछ युवक खड़े थे, जिन्होंने कांवड़ियों के जत्थे पर थूक दिया. मदरसे के बाहर खड़े लोगों ने कांवड़ियों पर इस दौरान गंदा पानी भी फेंक दिया. इसके बाद युवक भागकर मदरसे के अंदर चले गए और दरवाजा बंद कर लिया.

मामले की जानकारी मिलने पर एसपी ज्ञानंजय सिंह, एएसपी विनीत भटनागर, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रघुराज सिंह, हाफिजपुर थाना प्रभारी आशीष कुमार समेत काफी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा. पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर कांवड़ियों को शांत कराया. पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. 

पुलिस ने कांवड़ियों को कराया शांत

हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने कांवड़ियों पर थूकने के मामले को शर्मनाक बताते हुए घटना की निंदा की. हापुड़ एएसपी विनीत भटनागर ने कहा कि कांवड़ियों का आरोप है कि मदरसे से बाहर मौजूद लोगों ने कांवड़ का अपमान किया, उन पर थूका है. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया. पुलिस ने कांवड़ियों को आश्वासन दिया है कि आस्था पर चोट पहुंचाने का काम करने वालों के खिलाफ हम कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे.

'किसी कीमत पर नहीं सहेंगे अपमान'

उन्होंने आगे कहा कि वीडियो के आधार पर कांवड़ियों की आस्था को ठेस पहुंचाने वाले लोगों की तलाश की जा रही है. मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष सुधीर अग्रवाल ने कहा कि मुझे सूचना मिली कि मदरसे के पास कांवड़ियों पर कुछ लोगों ने थूका है. पुलिस ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करे वरना हम आंदोलन करेंगे. हम किसी भी कीमत पर ये आपमान नहीं सहेंगे. पुलिस-प्रशासन ने सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

(इनपुट-IANS)

Trending news