Mainpuri Bypoll: मुलायम सिंह के सहारे अखिलेश यादव को मात देने की तैयारी, BJP ने बनाई ये खास रणनीति
Advertisement

Mainpuri Bypoll: मुलायम सिंह के सहारे अखिलेश यादव को मात देने की तैयारी, BJP ने बनाई ये खास रणनीति

BJP strategy for Mainpuri: भारतीय जनता पार्टी (BJP) सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की राजनीतिक विरासत के जरिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को मात देना चाहती है.

Mainpuri Bypoll: मुलायम सिंह के सहारे अखिलेश यादव को मात देने की तैयारी, BJP ने बनाई ये खास रणनीति

Mainpuri Lok Sabha By-Election: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की राजनीतिक विरासत पर दावा जताते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बड़ा दांव खेला है और मुलायम सिंह यादव के निधन की वजह से खाली हुई लोक सभा सीट मैनपुरी से बीजेपी ने जसवंत नगर के रघुराज सिंह शाक्य (Raghuraj Singh Shakya) को चुनावी मैदान में उतारा है. शाक्य समाजवादी पार्टी (SP) के पुराने दिग्गज नेता रहे हैं और शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) के काफी करीबी माने जाते हैं. इस तरह बीजेपी मुलायम सिंह यादव की विरासत के जरिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को मात देना चाहती है.

विधानसभा चुनाव में भी BJP ने बनाई थी यहीं रणनीति

इस साल फरवरी में हुए उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने करहल विधान सभा सीट से समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के खिलाफ अपने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel) को उतारा था. एसपी सिंह बघेल एक जमाने में मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के काफी करीबी रह चुके हैं. इसलिए उस समय यह कहा गया कि बीजेपी मुलायम सिंह यादव के पुराने करीबी एसपी सिंह बघेल के जरिए अखिलेश यादव को हराना चाहती है.

दरअसल, यह मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की विरासत पर दावा जताने की एक शुरुआत भर थी. उस दौरान एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel) ने यह दावा भी किया था कि मुलायम सिंह की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने का काम वो लोग (BJP) कर रहे हैं, अखिलेश यादव नहीं. बघेल करहल से विधान सभा चुनाव हार जरूर गए, लेकिन उसके कुछ ही महीने बाद मुलायम सिंह यादव ने स्वयं संसद भवन में उन्हें बढ़िया चुनाव लड़ने के लिए शाबाशी भी दी थी.

अब मुलायम यादव के सहारे चुनाव लड़ रहे रघुराज शाक्य

समाजवादी पार्टी (SP) के गढ़ मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की बहू और सपा उम्मीदवार डिंपल यादव  (Dimple Yadav) को हराने के लिए बीजेपी ने मुलायम मंत्र का ही सहारा ले रही है. बीजेपी उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य (Raghuraj Singh Shakya), मुलायम सिंह यादव का ही नाम लेकर चुनाव लड़ रहे हैं. नामांकन भरने से पहले बुधवार को रघुराज शाक्य ने सैफई में मुलायम सिंह यादव की समाधि पर जाकर सिर झुकाकर उन्हें प्रणाम किया और नेताजी के नाम से आशीर्वाद लिया.

मुलायम मंत्र के सहारे अखिलेश को मात देना चाहती है बीजेपी

जाहिर है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस बार मुलायम मंत्र के सहारे ही अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को मैनपुरी में मात देना चाहती है. इस चुनाव का परिणाम चाहे जो भी आए लेकिन एक बात तो स्पष्ट है कि आने वाले दिनों में बीजेपी (BJP) पुरजोर तरीके से मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की विरासत पर अपना दावा जताती नजर आने वाली है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news